FIFA World Cup: शुरुआती मैच हारने के बाद फाइनल में पहुंची अर्जेंटीना और फ्रांस की टीम

नई दिल्ली। फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी फीफा वर्ल्ड कप का आज आखरी मुकाबला है। फुटबॉल के इस बड़े टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच होने वाला है। ये दोनों ही टीमें इस टूर्नामेंट में अपना लीग मैच हार गई थी। फिर इन्होंने शानादार वापसी करते हुए फाइनल में जगह बनाई।

बड़े उलटफेर का शिकार हुई थी अर्जेंटीना

बता दें कि मेसी की टीम फीफा में अपना पहला मुकाबला सऊदी अरब के साथ हार गई थी, फिर इसने शानदार वापसी करते हुए टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। ठीक इसी तरह साल 2010 में स्पेन फुटबॉल टीम के साथ भी ऐसा हुआ था, उसने अपना शुरुआती मुकाबला हारने के बाद वापसी कर ट्रॉफी अपने नाम किया था।

ट्यूनीशिया से हारी थी फ्रांस फुटबॉल टीम

अगर बात फ्रांस की टीम की करें तो इसको अपने लीग मैच में ट्यूनीशिया के हाथो हार का सामना करना पड़ा था। ट्यूनीशिया ने फ्रांस को 1-0 से करारी शिकस्त दी थी। हालांकि इस हार के बाद फ्रांस ने पीछे पलट कर नहीं देखा और नॉकआउट मुकाबले जीतकर फीफा के फाइनल में जगह बनाई।

अर्जेंटीना और फ्रांस के हेड टू हेड रिकॉर्ड

अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो, दोनों टीमें अब तक कुल 12 बार टकराई हैं। जिसमें अर्जेंटीना को 6 मैचों में जीत तो फ्रांस को 3 मुकाबलों में जीत मिली है। वहीं बाकी तीन मैचों का नतीजा ड्रॉ निकला। अगर फीफा वर्ल्ड कप में दोनों के बीच हुए मुकाबलों की बात करें तो अर्जेंटीना और फ्रांस का विश्व कप में सिर्फ तीन बार आमना सामना हुआ है। जिसमें से अर्जेंटीना ने 2 तो फ्रांस को 1 जीत नसीब हुई है। साल 2018 के प्री क्वार्टर फाइनल में दोनों टीमे आमने सामने हुई थी, जिसमें फ्रांस ने 4-2 अर्जेंटीना को मात दी थी।

FIFA World Cup: क्रोएशिया बनी नंबर 3 टीम, मोरक्को को 2-1 से दी करारी शिकस्त

IND vs BAN: भारत ने वनडे सीरीज हारने का लिया बदला, बांग्लादेश को 188 रनों से रौंदा

Latest news