Axar Patel: ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने 9वें नंबर पर उतरकर खेली 84 रनों की पारी, इस खास सूची में हुए शामिल

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने एक पारी और 132 रनों से जीत लिया है। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से नंबर 9 पर बल्लेबाजी करने अक्षर पटेल उतरे थे। इन्होंने इस दौरान 84 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस रिकॉर्ड पारी की बदौलत इन्होंने अपना नाम एक खास खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल करा लिया।

अक्षर पटेल पांचवे ऐसे बल्लेबाज बने

दरअसल नंबर 9 पर बल्लेबाजी करते हुए 84 रनों की पारी खेलने के मामले में अक्षर पटेल पांचवे बल्लेबाज बन गए हैं। इस रिकॉर्ड के साथ ही इन्होंने अपना नाम जयंत चौधरी और अनिल कुंबले के साथ दर्ज करा लिया है। इस लिस्ट में नंबर 1 पर जयंत चौधरी का नाम दर्ज है, जिन्होंने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 104 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा फारुख इंजीनियर ने 90 रन (भारत बनाम न्यूजीलैंड-1965), अनिल कुंबले 88 रन (भारत बनाम साउथ अफ्रीका-1996) और करसन घावरी 86 (भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया-1979) का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

177 रनों पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला पांच दिवसीय टेस्ट मैच 9 फरवरी को शुरू हुआ। इसमें ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बैटिंग करते हुए कंगारू टीम कुछ खास नहीं कर पाई और शुरूआती दो झटके उस्मान ख्वाजा और डेविड वार्नर के रूप में शुरू के दो ओवर में ही लगे। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने इनको मैच में वापसी करने का मौका नहीं दिया और पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 177 रनों पर ऑलआउट हो गई। वहीं दूसरे पारी में कंगारू टीम मात्र 91 रन ही बना सकी।

कप्तान रोहित शर्मा ने जड़ा शतक

कप्तान रोहित शर्मा ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने कुल 400 रन बना लिए और ऑस्ट्रेलिया पर 223 रनों की विशाल बढ़त बना ली थी। रोहित शर्मा ने 120 रनों की शतकीय पारी खेली जबकि जडेजा और अक्षर ने क्रमशः 70 और 84 रन बनाए।

IND vs AUS: 1 पारी और 132 रनों से पहला टेस्ट जीती टीम इंडिया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

WTC: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के करीब पहुंचा भारत, जानिए पॉइंट टेबल का समीकरण

Latest news

spot_img