June 18, 2024
  • होम
  • IND vs SRI: सूर्यकुमार के बाद गेंदबाजों ने दिखाया जलवा, भारत 2-1 से जीता सीरीज

IND vs SRI: सूर्यकुमार के बाद गेंदबाजों ने दिखाया जलवा, भारत 2-1 से जीता सीरीज

संबंधित खबरें

नई दिल्ली। गुजरात के राजकोट में हुए टी-20 सीरीज के फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 91 रनों से करारी मात दी है। टीम इंडिया के जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे, जिन्होंने नाबाद शतकीय पारी खेलकर भारत का स्कोर 200 के पार कराया। लेकिन सूर्या के बाद गेंदबाजों ने कहर बरपाया और पूरी श्रीलंकाई टीम को 137 रनों पर आउट कर दिया।

इन गेंदबाजों को मिली सफलता

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजों ने उनके इस फैसले को सही साबित करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 228 रन बना डाले औऱ श्रीलंका को जीत के लिए 229 रनों का भारी भरकम लक्ष्य दिया। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम पर दबाव लगातार दिख रहा था। वहीं टीम इंडिया के गेंदबाजों ने लगातार विकेट चटकाकर विरोधी टीम पर और दबाव डाल दिया। भारत के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट अर्शदीप सिंह (3) ने लिए। इनके अलावा हार्दिक, उमरान और चहल को 2-2 सफलता मिली। अक्षर ने भी 1 श्रीलंकाई बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाया। श्रीलंका टीम 16.4 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी और 137 रन बनाकर मुकाबले को 91 रनों से गंवा दिया।

सूर्या ने 220 के स्ट्राईक रेट से जड़ा शतक

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और पहला झटका ईशान किशन के रुप में पहले ही ओवर में लगा। फिर क्रीज पर शुभमन का साथ देने राहुल त्रिपाठी आए जिन्होंने 16 गेंदों पर 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके बाद नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव बैटिंग करने उतरे, उन्होंने 51 गेंदों पर नाबाद 112 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस दौरान इऩ्होंने 7 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के लगाए। इन्होंने लगभग 220 के स्ट्राईक रेट से अपना शतक पूरा किया।

SKY: सौराष्ट्र स्टेडियम में दिखा सूर्या का तेज, नाबाद तूफानी शतक जड़कर बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

India Weather Update: उत्तर भारत में ठंड का सितम जारी, कुछ राज्यों में ऑरेंज अलर्ट

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन