April 25, 2024
  • होम
  • IND vs NZ: वनडे के बाद अब टी-20 में दहाड़ेगा भारत, जानिए सीरीज का पूरा शेड्यूल

IND vs NZ: वनडे के बाद अब टी-20 में दहाड़ेगा भारत, जानिए सीरीज का पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इस समय भारतीय दौरे पर है। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेली जा चुकी है, जिसको टीम इंडिया ने 3-0 से जीत लिया है। अब दोनों देशों इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने वनडे श्रृंखला में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था, अब टी-20 टीम से भी ऐसी ही उम्मीद होगी।

27 जनवरी से शुरु होगी टी-20 सीरीज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 27 जनवरी यानी शुक्रवार से टी-20 सीरीज की शुरुआत होने वाली है। इस श्रृंखला का दूसरा मुकाबला 29 जनवरी को और तीसरा मैच 1 फरवरी को खेला जाऐगा। मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 7.00 बजे का है।

90 रनों से जीती भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मुकाबला मध्यप्रदेश, इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 385 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया। इस पारी में शुभमन और रोहित ने शतक जड़ा। शुभमन गिल ने 78 गेंदों पर 112 रनों की शतकीय पारी खेली। 386 रनों के जवाब में पूरी कीवी टीम 295 रनों पर ऑलआउट हो गई और इस मुकाबले को 90 रनों से गंवा दिया।

शुभमन गिल ने बनाया ये रिकॉर्ड

तीसरे वनडे में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने कप्तान रोहित के साथ मिलकर 200 से ज्यादा रनों की ओपनिंग साझेदारी की। गिल ने वनडे क्रिकेट में अपना चौथा शतक जड़ा और इसी के साथ उन्होंने दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन, विराट कोहली और केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया। दरअसल गिलने 21 वनडे पारियों में अपना चौथा शतक जड़ा, जबकि ये रिकॉर्ड बनाने के लिए धवन ने 24, केएल राहुल ने 32 और विराट ने 33 पारियां खेली थी।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन