April 13, 2024
  • होम
  • IND vs BAN: पहला वनडे हारने के बाद भारत को लगा दूसरा झटका, चुकाना होगा 80 फीसदी जुर्माना

IND vs BAN: पहला वनडे हारने के बाद भारत को लगा दूसरा झटका, चुकाना होगा 80 फीसदी जुर्माना

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। अब टीम इंडिया के सामने एक और मुसीबत आ गई है और इनके ऊपर मैच फिसद का 80 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

धीमी ओवर गति पर लगा जुर्माना

बता दें कि टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है, यहां पर भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। वनडे श्रृंखला का पहला मुकाबला ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में भारत को 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब टीम के सामने एक और मुसीबत आ गई है। दरअसल आईसीसी ने पहले वनडे में धीमी ओवर गति के कारण भारतीय टीम पर मैच फीस का 80 फीसदी जुर्माना लगाया है।

बांग्लादेश टीम की बहुत बड़ी जीत

भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम को 1 विकेट से नजदीकी हार का सामना पड़ा था। बांग्लादेश टीम की भारत पर ये बहुत ही बड़ी जीत है, ऐसा इस लिए कहा जा रहा है क्योंकि इस मुकाबले में टीम इंडिया के सारे अनुभवी और स्टार प्लेयर खेल रहे थे। इसके बावजूद टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा टारगेट को चेज करते हुए बांग्लादेश ने लास्ट विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की थी, जो कि तारीफे काबित है।

हसन ने खेली मैच जिताऊ पारी

भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबले के हीरों रहे स्टार ऑलराउंडर मेहदी हसन ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने भारत के खिलाफ मिली इस बड़ी जीत के विनिंग प्लान का खुलासा किया है। बता दें कि एक समय भारतीय गेंदबाजों ने लक्ष्य का पीछा कर रही बांग्लादेश टीम को 40वें ओवर में 128/4 से 136/9 कर दिया था। ऐसा लग रहा था कि भारत इस मुकालबे को आसानी से जीत जाएगा। लेकिन आखिरी विकेट के लिए मुस्ताफिजुर रहमान और मेहदी हसन के बीच शानदार साझेदारी हुई। हसन ने 38 रनों की नाबाद पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो