AFG vs PAK: पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान मुकाबला आज, जानिए किसका पलड़ा है भारी

नई दिल्ली। यूएई में हो रहे एशिया कप 2022 के कुल 13 में से 9 मुकाबले खेले जा चुके हैं। अब इस टूर्नामेंट का सिर्फ मैच खेला जाना बाकी है, उसके बाद एशिया कप विजेता टीम की घोषणा हो जाएगी। वहीं इस बड़े महत्वपूर्म मैच का 10वां मैच भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ 7 सितंबर यानि आज खेला जाएगा।

शारजाह की पिच में खेला जाएगा मैच

एशिया कप 2022 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। इस टूर्नामेंट का बहुत ही महत्वपूर्ण मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच 7 सितंबर यानि आज खेला जाएगा। ये मैच यूएई के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है जो इस टूर्नामेंट के दिशा को तय करेगी। अगर पाकिस्तान ये मैच जीतती है, तो उसका फाइनल में प्रवेश लगभग पक्का हो जाएगा और वहीं अपना पिछला मुकाबला श्रीलंका से हारने वाली अफगानिस्तान की टीम इस मैच को जीतने के लिए अपनी अपनी पूरी ताकत लगाएगी।

पाकिस्तान की फॉर्म में हुई वापसी

अगर बात पाकिस्तान क्रिकेट टीम की करें तो इसने अपने पहले ग्रुप स्टेज के मैच में भारत के हाथों 5 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन फिर इसने बेहतरीन वापसी करते हुए अपने अगले दो मुकाबलों में सबको चौंकाते हुए हांगकांग और भारत को हराया और एशिया कप 2022 के लिए अपनी राहों को आसान किया।

अफगानिस्तान का ऐसा रहा सफर

वहीं अगर बात अफगानिस्तान की करें तो उनके दोनों सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई और रहमानुल्लाह गुरबाज एशिया कप 2022 में अब तक टीम को बेहतरीन शुरूआत दिलाई है। बता दें कि पिछलें मैच में श्रीलंका के हाथों इस टीम को हार का सामना करना पड़ा था, हालांकि इसके बावजूद सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं स्पिनर राशिद खान और मुजीब उर रहमान की बॉलिंग जोड़ी अभी तक इस टूर्नामेंट में काफी घातक साबित हुए हैं।

IND vs SRI: मैच के बाद कप्तान रोहित का बड़ा बयान, इन खिलाड़ियों को बताया हार की वजह

IND vs SRI: पाकिस्तान के बाद अब श्रीलंका से भी हारा भारत, रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से मिली शिकस्त

Latest news

spot_img