May 22, 2024
  • होम
  • AFG vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट से जीता अफगानिस्तान, मुजीब उर रहमान बने मैन ऑफ द मैच

AFG vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट से जीता अफगानिस्तान, मुजीब उर रहमान बने मैन ऑफ द मैच

नई दिल्ली। अफगानिस्तान ने एशिया कप 2022 में अपना लगातार दूसरा मुकाबला जीत लिया है। मुदीब उर रहमान और राशिद खान की जादुई गेंदबाजी इसी के साथ नजीबुल्लाह जादरान और इब्राहिम जादरान की नाबाद मैच जिताऊ पारियों बदौलत इन्होंने बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दे दिया है। इसी के साथ ये एशिया कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर 4 में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है।

अफगानिस्तान को 128 रनों का दिया लक्ष्य

बांग्लादेश के टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और अफगानिस्तान को गेंदबाजी करने का न्योता दिया। बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम को पहला झटका मोहम्मद नईम के रूप में लगा जिन्होंने 8 बॉल पर मात्र 6 रन बना कर मुजीब उर रहमान का शिकार बने। बांग्लादेश के बल्लेबाज मैच के दौरान कभी भी लय में नहीं दिखे और निरंतर अंतराल में अपना विकेट गंवाते रहे। टीम के तरफ से सर्वाधिक स्कोर मोसादेक हुसैन और महमुदुल्लाह ने बनाए। इन्होंने क्रमशः नाबाद 48 और 25 रनों की पारी खेली। पूरी बांग्लादेशी टीम 7 विकेट खोकर सिर्फ 127 रन ही बना सकी और अफगानिस्तान को 128 रनों का लक्ष्य दिया।

जदरान ने बनाए नाबाद 43 रन

127 रनों के जवाब में उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 9 गेंद शेष रहते तीन विकेट के नुकसान पर 131 रन बना लिए। टीम के तरफ से सबसे ज्यादा रन नजीबुल्लाह ज़दरान और इब्राहिम ज़दरानी ने बनाए। उन्होंने क्रमशः 17 बॉल पर नाबाद 43 और 41 गेंद पर नाबाद 42 रनों की पारी खेली। नजीबुल्लाह जदरान ने 43 रन बनाने के लिए 17 गेंदों का सहारा लिया और इस दौरान 6 छक्के और 1 चौका लगाया।

ये बने मैन ऑफ द मैच

गेंदबाजो में सबसे ज्यादा विकेट मुजीब उर रहमान और स्टार खिलाड़ी राशिद खान ने लिए। दोनों ने 3-3 बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं मुजीब उर रहमान ने 4 की इकॉनामी से 16 रन खर्च किए और राशिद ने 5.50 के इकॉनामी से 22 रन खर्च किए। मुजीब उर रहमान को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन