IPL 2023 Auction: एडम जांपा को एक गलती की चुकानी पड़ी बहुत बड़ी सजा, मिनी ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं दिया भाव

नई दिल्ली। 23 दिसंबर को दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के लिए मिनी ऑक्शन कोच्चि में हो गया है। आईपीएल के इस मिनी ऑक्शन में सभी टीमों के फ्रेंचाईजी ने एक खिलाड़ी को बहुत बड़ी सजा दी है, दरअसल इस बार की नीलामी में एक स्टार खिलाड़ी को किसी टीम ने नहीं खरीदा, जिसके पीछे एक बड़ी वजह है।

इस गलती की मिली बहुत बड़ी सजा

बता दें कि आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में एक स्टार खिलाड़ी को किसी फ्रेंचाइजी ने खरीदा, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इस प्लेयर ने 2021 के आईपीएल सीजन को बीच में ही छोड़ दिया था। इस कारण इस बार के मिनी ऑक्शन में किसी भी टीम ने इस खिलाड़ी पर बोली नहीं लगाई।

किसी टीम ने जांपा को नहीं खरीदा

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जांपा ने आईपीएल 2021 के सीजन को बीच में ही छोड़ दिया था। दरअसल आईपीएल 2021 को कोराना वायरस के चलते बीच में ही रोकना पड़ा था, हालांकि आईपीएल रोकने से पूर्व ही सैम करन टूर्नामेंट छोड़ कर जा चुके थे। वो आईपीएल को छोड़ कर ऑस्ट्रेलिया चले गए थे।

भारत के खिलाफ दिया था बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के एक बयान से सबको चौंका दिया था। उन्होंने कहा था कि भारत कोरोना के लिए असुरक्षित है। एडम को पता नहीं था कि उनको इस गलती की कितनी बड़ी सजा चुकानी होगी, इस आईपीएल उनको किसी भी टीम ने भाव तक नहीं दिया।

15 सालों में पहली बार खेलेगा ये खिलाड़ी

बता दें कि इस बार आईपीएल का मिनी ऑक्शन कोच्चि में पूरा हुआ। इस आईपीएल नीलामी जो रूट पर भी बोली लगी है और वो 15 सालों के आईपीएल इतिहास में पहली बार खेलते नजर आएंगे। गौरतलब है कि जो रूट को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है, उनको 1 करोड़ रुपए में खरीदा गया है। जो रूट बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं, जो चंद गेंदों में मैच का रुख बदल सकते हैं।

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ 3 विकेट से जीता भारत, 2-0 से सीरीज किया अपने नाम

IPL 2023 Auction: पहली बार आईपीएल में बिका आयरलैंड का ये खिलाड़ी, गुजरात ने किया मालामाल

Latest news