April 24, 2024
  • होम
  • Aaron Finch: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के ठीक पहले दिग्गज एरोन फिंच ने क्रिकेट से लिया संन्यास

Aaron Finch: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के ठीक पहले दिग्गज एरोन फिंच ने क्रिकेट से लिया संन्यास

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट शुरु होने वाली है। इस टेस्ट से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एरोन फिंच ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कर दिया है और क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्याल ले लिया है। वनडे से उन्होंने पिछले साल ही रिटायरमेंट ली थी, जबकि अब वो किसी भी फॉर्मेट में अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलते नजर नहीं आएंगे।

पिछले साल वनडे से लिया था संन्यास

कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी होने वाली है। अब उससे ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी एरोन फिंच ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। बता दें कि पिछले साल सितंबर में उन्होंने एकदिवसीय वनडे से अलविदा ले लिया था।

संन्यास लेने के बाद फिंच का बयान

एरोन फिंच ने अब तक 254 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कंगारू टीम के लिए खेल चुके हैं। इसमें पांच टेस्ट, 146 एकदिवसीय वनडे और 103 टी-20 मैच शामिल हैं। फिंच ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि, ” यह महसूस करते हुए कि मै 2024 में अगले टी-20 के सबसे बड़े टूर्नामेंट (टी-20 विश्व कप) नहीं खेलूंगा, ऐसे में अब पद छोड़ने का सही वक्त है। टीम मैनेजमेंट को उस बड़े इंवेट की योजना बनाने देने का वक्त देना चाहिए। ” इसके अलावा उन्होंने कहा कि मै सभी फैंस को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर का समर्थन किया।

टी-20 से इंटरनेशन का किया था डेब्यू

गौरतलब है कि एरोन फिंच ने 2011 के जनवरी में टी-20 का अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। ये मैच इंग्लिश टीम के खिलाफ था। तब से अब तक इन्होंने 8,804 रन बनाए हैं, इस दौरान इन्होंने 17 वनडे शतक और 2 टी-20 शतक भी जड़े हैं।

IND vs AUS: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज

IND vs AUS: बीसीसीआई का केएल राहुल को लेकर पुराना ट्वीट वायरल, क्रिकेट फैंस हुए परेशान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन