July 27, 2024
  • होम
  • CWG 2022: गुरुराजा पुजारी ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

CWG 2022: गुरुराजा पुजारी ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

  • WRITTEN BY: Ayushi Dhyani
  • LAST UPDATED : July 30, 2022, 7:42 pm IST

नई दिल्ली: वेटलिफ्टर गुरुराजा पुजारी ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को दूसरा मेडल दिला दिया है। पुजारी ने 61 किलोग्राम के इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल पर अपना नाम जमा दिया है। उन्होंने कुल 269 किलोग्राम भार उठाया। गुरुराजा ने क्लीन एंड जर्क में अपने दूसरे प्रयास में 148 किलोग्राम भार उठाया। उन्होंने इसके बाद अपने तीसरे प्रयास में 151 kg उठाकर मेडल पर कब्जा किया। पुजारी से पहले पहले वेटलिफ्टर संकेत महादेव सरगर ने मेंस 55 किलो भारोत्तोलन स्पर्धा में भारत को रजत पदक जिताया था। इस ख़ुशी के अवसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पी. गुरुराजा को बधाई दी।

पीएम मोदी जी ने ट्वीट कर लिखा – पी. गुरुराजा की उपलब्धि से सभी बेहद खुश हैं। राष्ट्रमंडल खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर उन्हें बहुत-बहुत बधाई। आगे उन्होंने लिखा – गुरुराजा ने लचीलापन और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया। मैं उनकी खेल यात्रा में और भी कई मील के पत्थर की कामना करता हूं।

गोल्ड मेडल किया अपने नाम

पुजारी के अलावा मलेशिया के अजनिल बिन ने 285 किग्रा भार के साथ गेम्स रिकॉर्ड बनाकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। वहीं, पापुआ न्यू गिनी के मोरिया बारू ने 273 किग्रा का भार उठाया और सिल्वर मेडल हासिल किया।

गुरुराज पुजारी ने 61 किलोग्राम के इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता। उन्होंने स्नैच में 118 किलो और क्लीन एंड जर्क में 151 किलो ग्राम का भार उठाया। 269 KG के कुल भार के साथ वह तीसरे स्थान पर बने थें। मलेशिया के अजनिल बिन ने 285 KG का भार उठाया और गेम्स रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल हासिल किया। वहीं पापुआ न्यू गिनी के मोरिया बारू ने 273 किलोग्राम का भार उठाया और सिल्वर मेडल जीता। स्नैच में गुरुराज ने 118 किलो ग्राम उठाया था।दोनों राउंड के बाद गुरुराज का कुल भार 269 KG हो गया है।

संकेत ने जीता सिल्वर

संकेत कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के लिए संकेत सरगर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल दिलाया है। संकेत ने 55 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग इलेवन में यह उपलब्धि हासिल की। संकेत ने स्नैच में 113 किलोग्राम का वजन उठाया।जबकि क्लीन एंड जर्क में 135 किलोग्राम का वजन उठाया। इस इवेंट में मलेशिया के बिन कसदन मोहम्मद पहले स्थान पर रहे।

 

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन