July 27, 2024
  • होम
  • इंग्लैंड काउंटी क्रिकेट: लगातार आग उगल रहा है चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, लगाई दूसरी डबल सेंचुरी

इंग्लैंड काउंटी क्रिकेट: लगातार आग उगल रहा है चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, लगाई दूसरी डबल सेंचुरी

नई दिल्ली।भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को खराब प्रदर्शन के कारण चयनकर्ताओं ने टेस्ट टीम से बाहर कर दिया था. अपनी फॉर्म को वापस पाने के लिए इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट का रुख किया और वहां उनका बल्ला जमकर चल रहा है. तीन मैच खेलने के बाद पुजारा ने काउंटी में ससेक्स टीम के लिए दो दोहरे शतक बनाए हैं. उन्होंने शनिवार को डरहम के खिलाफ पहली पारी में 203 रन बनाए.

ऐसे की पारी की शुरुआत

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की कोशिश करने के लिए इंग्लैंड गए हैं उन्होंने लगातार दूसरे मैच में ससेक्स के लिए दोहरा शतक बनाया. काउंटी चैंपियनशिप के सेकेंड डिवीजन में डरहम के खिलाफ चार दिवसीय इस मैच में पुजारा शनिवार को 334 गेंदों में 203 रन पर बना आउट हुए. दिन की शुरुआत 107 रन से करने वाले इस दिग्गज बल्लेबाज ने अपनी पारी में 24 चौके लगाए.

पहली पारी में दिलाई बढत

उनके दोहरे शतक ने ससेक्स को 538 रन बनाकर पहली पारी में 315 रन की बढ़त दिलाई. भारतीय टीम में वापसी की तलाश में जुटे पुजारा ने पांच पारियों में दो शतक और दो दोहरे शतक जड़े हैं. उन्होंने इस अवधि के दौरान ससेक्स के साथ अपने पहले मैच में नाबाद छह और 201 रन बनाए क्योंकि टीम ने डर्बीशायर के खिलाफ फॉलो-ऑन के बाद मैच ड्रा किया. इसके बाद उन्होंने वोरस्टरशायर के खिलाफ 109 और 12 रन की पारी खेली.

अब तक तीन काउंटी मैचों की पांच पारियों में पुजारा ने 132 के औसत से बल्ले से रन बनाए हैं. इस सीजन में काउंटी चैंपियनशिप के दूसरे डिवीजन में पुजारा ने रन बनाए हैं. तीन शतक और दो दोहरे शतकों सहित 531 रन बनाए हैं. रन बनाने के मामले में वह शान मसूद के बाद दूसरे स्थान पर हैं. पुजारा ने डर्बीशायर के खिलाफ अपना पहला दोहरा शतक बनाया और दूसरी बार डरहम के खिलाफ भी यही कारनामा किया.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन