April 24, 2024
  • होम
  • Vastu Tips: जीवन को बेरंग बना देती है, घर में रखीं ये सफ़ेद चीजें, तुरंत हटा दें

Vastu Tips: जीवन को बेरंग बना देती है, घर में रखीं ये सफ़ेद चीजें, तुरंत हटा दें

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : September 10, 2022, 2:36 pm IST

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र की मानें तो इसमें हर चीज को लेकर कुछ खास नियम बताए गए हैं. ऐसे में इन नियमों में जरा-सा भी लापरवाही की जाए, तो इसका सीधा प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर भी साफ तौर से देखा जा सकता है. वास्तु के मुताबिक हर रंग से लेकर दिशा व घर को सजाने में इस्तेमाल होने वाली सभी चीजों को सही दिशा और सही जगह पर रखना बेहद जरूरी है. हर चीज के लिए वास्तु में एक खास दिशा भी बताई गई है. ऐसे में व्यक्ति के जीवन पर रंगों का भी प्रभाव भी देखने को मिलता है.

वास्तु जानकारों के मुताबिक किस रंग की चीज़ को किस दिशा में रखना चाहिए और इससे आपको क्या फायदा मिलता है, आज हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं. अक्सर घर को सजाते और संवारते समय हम अक्सर इस बात को भूल जाते हैं कि किस रंग के लिए कौन सी दिशा सही है. ऐसे में हमारे घर पर नकारात्मक प्रभाव दिखने लगता है. इतना ही नहीं, परिवार के सदस्यों के बीच कलह-कलेश भी रहने लगता है. इसके साथ ही परिवार के सदस्यों की तरक्की व कामयाबी में भी बाधा उत्पन्न होने लगती है. चलिए जानते हैं घर में किन चीजों के लिए कौन सी दिशा सही है.

 

सफेद रंग की चीजों के लिए ये दिशा है उत्तम

वास्तु जानकारों का ऐसा कहना है कि सफेद रंग की चीजों को अगर भूलकर भी गलत दिशा में रख दिया जाए, तो ये आपके जीवन को बेरंग करने में जरा भी वक्त नहीं लगाती. यंहा पर सफेद रंग का संबंध धातु से बताया जा रहा है. इसलिए शुभ लाभ के लिए घर की पश्चिम दिशा और उत्तर-पश्चिम दिशा में सफेद रंग की चीज रखनी चाहिए.

 

वास्तु के मुताबिक, अपने घर की पश्चिम दिशा में सफेद चीज रखने से आपको अपने जीवन में खुशी मिलती है और घर की छोटी बेटी को विशेष रूप से लाभ होता है. इतना ही नहीं, सफेद चीजों को अगर इस दिशा में रखा जाए, तो इससे आपके पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए इनख़बर किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

यह भी पढ़ें :

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन