May 22, 2024
  • होम
  • Shukrawar Upay: धन-धान्य से भरना चाहते हैं घर, तो शुक्रवार के दिन करें ये खास उपाय

Shukrawar Upay: धन-धान्य से भरना चाहते हैं घर, तो शुक्रवार के दिन करें ये खास उपाय

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : April 19, 2024, 2:09 pm IST

नई दिल्लीः शुक्रवार का दिन देवी लक्ष्मी की पूजा को समर्पित है, इसलिए इस शुभ दिन पर लोग यह सुनिश्चित करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं कि उन्हें अपने जीवन में कभी भी आर्थिक संकट का सामना न करना पड़े। ऐसे में अगर आप आर्थिक संकट से निकलना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन यहां बताए गए खास उपाय जरूर आजमाएं।

करें ये उपाय

यह भी पढ़ें – Lok Sabha Election 2024 Live: पहले चरण में 102 सीटों पर मतदान जारी, हिंसा के बीच बंगाल में सबसे ज्यादा वोटिंग

धन-धान्य के लिए

अगर आप आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं तो शुक्रवार के दिन लक्ष्मी नारायण स्तोत्र का पाठ करें। इसके बाद देवी लक्ष्मी को मकान खैर की बलि देनी चाहिए और विधिपूर्वक पूजा करनी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इस उपचार से जल्दी अच्छे परिणाम मिलेंगे।

सुख समृद्धि के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी को कौड़ी, कमल के फूल, मखाना, बताशा, खीर, गुलाब और इत्र चढ़ाना शुभ माना जाता है क्योंकि ये चीजें धन की देवी को बहुत प्रिय हैं। ऐसा कहा जाता है कि इसे चढ़ाने से उन्हें खुशी, खुशी और समृद्धि मिलती है।

पैसे की दिक्कत के लिए

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, अगर आप आर्थिक संकट को दूर करना चाहते हैं तो आपको शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी की श्रीयंत्र विधि-विधान से पूजा करनी चाहिए। आपको कमल का फूल भी चढ़ाना चाहिए और “श्री सूक्त” मंत्र का जाप करना चाहिए। माना जाता है कि इस बचाव योजना को अपनाने से वित्तीय संकट धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा।

यह भी पढ़ें – Salman Khan: घर पर फायरिंग के बीच दुबई रवाना हुए भाईजान, कड़ी सुरक्षा में करेंगे फिटनेस ब्रांड लॉन्च

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन