February 29, 2024
  • होम
  • Rashifal 12-18 June: इन 5 राशियों के लिए बेहद खास है नया सप्ताह, होगी धन की वर्षा

Rashifal 12-18 June: इन 5 राशियों के लिए बेहद खास है नया सप्ताह, होगी धन की वर्षा

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 11, 2023, 7:05 pm IST

नई दिल्ली: कुछ ही घंटों बाद जून का दूसरा सप्ताह शुरू हो जाएगा. नए सप्ताह की शुरआत 12 जून से होगी जो 18 जून तक चलने वाला है. नए सप्ताह की शुरुआत योगिनी एकादशी, सूर्य राशि परिवर्तन और शनि व्रकी से होगी जिस कारण ये हफ्ता बेहद खास होगा. नौकरी और व्यापार में इस हफ्ते की शुरुआत के साथ ही कुछ राशियों को लाभ प्राप्त हो सकता है वहीं कुछ राशियों को हानि का सामना करना पड़ेगा. आने वाले इस सप्ताह को लेकर आइए जानते हैं क्या कहता है आपका राशिफल.

 

1. मेष

इस राशि के जातकों के लिए इस हफ्ते तरक्की के अवसर अचानक ही प्राप्त होंगे. नए कार्यों की शुरुआत करनी है तो कर दें ये सप्ताह अच्छे संयोग लेकर आएगा. इसके अलावा व्यवहार का ध्यान रखें और घमंड ना दिखाएं. आपको धन का भी लाभ होगा.

 

2. वृष

इस सप्ताह आपकी लीडरशिप क्वालिटी निखर कर आएगी और मेनजमेंट कैपेसिटी और बढ़ेगी. करियर में आगे बढ़ने के मौके प्राप्त होंगे. हालांकि इस हफ्ते व्यवहार में अहंकार को हावी न होने दें और विनम्रता दिखाएं. खर्चों पर नियंत्रण रखें.

3. मिथुन

मिथुन राशि वालों को इस सप्ताह अच्छी खबर मिलेगी. हालांकि आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी लेकिन जीवन में सुख सुविधाएं बढ़ेंगी. उधार लेने से बचें और डटकर मेहनत करें.

4. कर्क

अपने कार्यों को समय पर पूरा कर पाएंगे. समाज में सम्मान बढ़ेगा और हफ्ते के अंत तक चुनौतियां बढ़ेंगी इसलिए सावधानी से कार्य करें. ये सप्ताह आपके लिए निवेश की दृष्टि से अच्छा रहेगा.

5. सिंह

पारिवारिक रिश्तें अच्छे रहेंगे. इस हफ्ते परीक्षा प्रतियोगिता में प्रभावी रहेंगे और आपको नए अवसर भी मिलेंगे. स्पष्टवादिता, लेन-देन में सतर्कता और बढ़ाएं. पुराने रोग उभर सकते हैं.

 

6. कन्या

आपके लिए सप्ताह मिलाजुला रहेगा जहां दांपत्य जीवन में मनमुटाव हो सकते हैं. परिवार के साथ संबंधों में सुधार होंगे और सभी कार्य समय पर होंगे जिससे मन खुश रहेगा. आर्थिक स्थिति सही होगी और भूमि, भवन, संपत्ति, वाहन के कार्य होंगे.

 

7. तुला

इस सप्ताह मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है जहां भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी और सहयोगियों का पूरा साथ भी मिलेगा. इस पूरे सप्ताह आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा.

8. वृश्चिक

इस हफ्ते आपको सिर्फ अपने कार्य पर फोकस रखना होगा और कुछ मामलों में विवादित स्थितियों से बचना होगा. परिवार के साथ अच्छा समय बिताएं.

9. धनु

इस राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह काफी मेहनत करने वाला रहेगा. परिवार के बड़ों को आपकी जरूरत महसूस होगी. आप अपने परिजनों का पूरा सम्मान करें. कार्यक्षेत्र में अपने वरिष्ठ अधिकारीयों से तालमेल अच्छा रखें. अगर व्यापर से जुड़े हैं तो आपको अपने काम को आगे बढ़ने के लिए कर्ज भी लेना पड़ सकता है. प्रेम के रिश्तों में तनाव हो सकता है. वहीं, दाम्पत्य जीवन में टकराव की आशंका है. अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

10. मकर

राशि के लोगों के लिए ये बेहद दौड़भाग भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में अत्यधिक बोझ महसूस करेंगे. अगर आप व्यापारी हैं तो आपको और अधिक धन की आवश्यकता महसूस होगी. इसके अतिरिक्त कुछ रिश्तों में तनाव की स्थिति पैदा होगी. दाम्पत्य जीवन के लिए भी ये सप्ताह कुछ बेहतर नहीं रहने वाला. कुछ आर्थिक मामले भी आपको परेशान कर सकते हैं. बात स्वास्थ्य की करें तो वो सामान्य रहेगा.

11. कुंभ

राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह सबसे शुभ रहने वाला है. इस सप्ताह का आप भरपूर लाभ उठाने की कोशिश करें. आपको कई ऐसे अवसर मिलेंगे जो आने वाले जीवन के लिए महत्वपूर्ण साबित होने वाले हैं. कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी. अगर आप व्यापर कर रहे हैं तो यहां आपको कुछ कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. आप कर्ज लेकर अपने व्यापार को और बेहतर कर सकते हैं. पारिवारिक जीवन के लिए सप्ताह बेहतर रहेगा आपके लिए बेहतर होगा आप अपने बच्चों का विशेष ध्यान रखें. माता-पिता के सम्मान से पारिवारिक मिठास बढ़ेगी. धनलाभ का भी संयोग है. घर में मंगल समाचार आएंगे.

12. मीन

राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह मिले जुले परिणामों वाला रहने वाला है. यहां आपको शारीरिक और मानसिक रूप से कष्ट का सामना करना पड़ सकता है. आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने माता-पिता के साथ समय बिताएं ये आपके लिए और आपके परिवारजनों के लिए बेहतर सिद्ध होगा. आर्थिक पक्ष की बात करें तो आपके भुमि, भवन, संपत्ति जैसे कार्यों में तेज़ी आएगी. नए प्रेम सम्बन्ध स्थापित होने की सम्भावना है. दाम्पत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा. नौकरी तलाश रहे लोगों के काम बनेंगे.

ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने PM मोदी को लिखा पत्र, पूछे ये सवाल

बालासोर ट्रेन हादसे पर दिग्विजय सिंह ने सरकार पर साधा निशाना, रेल मंत्री का मांगा इस्तीफा

Tags