April 21, 2024
  • होम
  • Ram Mandir Darshan: प्राण प्रतिष्ठा के बाद दूसरी सुबह भक्तों की भारी भीड़, कल 5 लाख भक्तों ने किये दर्शन

Ram Mandir Darshan: प्राण प्रतिष्ठा के बाद दूसरी सुबह भक्तों की भारी भीड़, कल 5 लाख भक्तों ने किये दर्शन

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : January 24, 2024, 11:00 am IST

नई दिल्ली: रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन रामपथ में श्री रामलला के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी. इससे पहले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के एक दिन बाद मंगलवार को मंदिर के बाहर राम भक्तों की भीड़ जमा हो गई. बता दें कि मंदिर खुलने का समय सुबह 7 बजे है, लेकिन श्रद्धालु सुबह 3 बजे से ही रामजन्मभूमि मार्ग पर पहुंचने लगे है. दरअसल प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले दिन भक्तों की आस्था ने दर्शन का नया रिकॉर्ड भी बनाया. मंगलवार को 5 लाख श्रद्धालुओं ने श्रीराम दरबार के दर्शन किए, और रात 9 बजे तक मंदिर में दर्शन किए गए. संगठन सुचारु रूप से चले इसके लिए शाम को सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद इसकी कमान संभाली है. वो अयोध्या पहुंचकर धैर्य धारण करने में लग जाते हैं, और इस बीच अयोध्या की ओर जाने वाली बसें भी रोकनी पड़ीं है.

प्राण प्रतिष्ठा के बाद दूसरी सुबह भक्तों की भीड़

श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार दोपहर मुख्य सचिव संजय प्रसाद और पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार को रामनगरी में व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए भेजा है. साथ ही दोपहर में यहां पहुंचे दोनों पुलिस अधिकारियों ने महासचिव गौरव दयाल, आईजी प्रवीण कुमार, डीएम नितीश कुमार, एसएसपी राजकरण नैय्यर समेत अन्य से बातचीत की और भीड़ को नियंत्रित करने के उपाय किए, बाद में करीब 4:15 बजे सीएम योगी खुद अयोध्या पहुंचे. उन्होंने पहले हेलीकॉप्टर से रामजन्मभूमि और रामपथ का ऊपर से निरीक्षण किया और फिर राम मंदिर पहुंचे.Ayodhya Ram Mandir LIVE Darshan Photos Update; PM Modi Yogi Adityanath | Ram Lalla Pran Pratishtha | अयोध्या में भीड़ बेकाबू, लखनऊ से स्पेशल बसें बंद: योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे; UP के

बता दें कि जिला प्रशासन और श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट ने तय किया है कि अब सुबह 6 से रात 10 बजे तक अनवरत दर्शन देंगे. दरअसल डीएम नितीश कुमार ने बताया है कि इस बीच आरती और भोग के लिए थोड़ी देर दर्शन रोके जाने वाले है. इसके लिए आईजी रेंज अयोध्या, प्रवीण कुमार ने हैं, “भीड़ लगातार है लेकिन तैयारी पूरी है, और हम बुजुर्ग और दिव्यांग लोगों से अपील करते हैं कि वो 2 सप्ताह बाद अपनी यात्रा का कार्यक्रम बनाएं”.

Oscar 2024: ऑस्कर का लाइव नॉमिनेशन, इन फिल्मों का रहेगा दबदबा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो