April 16, 2024
  • होम
  • Hair Care : दोमुंहे बालों से अगर आप पाना चाहते है छुटकारा तो आजमाएं इन नुस्खों को

Hair Care : दोमुंहे बालों से अगर आप पाना चाहते है छुटकारा तो आजमाएं इन नुस्खों को

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : March 26, 2024, 1:36 pm IST

नई दिल्ली: शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसे लंबे, घने, काले बाल पसंद ना हों. लंबे बाल पाने के लिए लड़कियां कई तरीके अपनाती हैं. वैसे तो हर लड़की को लंबे बाल पसंद होते हैं, लेकिन जब लंबे बाल दोमुंहे होने लगते हैं तो अच्छे नहीं लगते हैं. यदि आपके बालों की ठीक से देखभाल न की जाए तो दोमुंहे बाल हो सकते हैं.7 पौधे-आधारित तेल जो आपको स्वस्थ बाल दे सकते हैं बता दें कि ये समस्या तब और भी अधिक ध्यान देने योग्य हो जाती है जब बालों को धुएं, गर्मी और प्रदूषण से मुकाबला करना पड़ता है. इसके साथ ही लंबे समय तक बाल न काटने, बार-बार बाल धोने और बार-बार बालों को रंगने से भी ये समस्याएं हो सकती हैं.बालों को दोमुंहे होने से रोकना हो तो अपनाएं ये घरेलू उपाय दरअसल दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने का सबसे आसान तरीका अपने बालों को काटना है, लेकिन अगर आप शुरू से ही अपने बालों की देखभाल करेंगे तो आपको ये समस्या नहीं होगी, तो आइए जानें इनकी अच्छे से देखभाल कैसे करें.

नारियल का तेलइस ऑयल से एक महीने में बढ़ जाएंगे 2 इंच बाल, ऐसे करें इसे तैयार | DIY oil can increase hair by 2 inches in one month Expert suggest | TV9 Bharatvarsh

दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने का सबसे आसान तरीका है अपने बालों में नारियल का तेल लगाना, और आपको बस धोने से एक घंटे पहले अपने बालों की नारियल तेल से मालिश करनी है.

दहीबालों में दही लगाने के फायदे: इन 4 कारणों से हफ्ते में एक बार बालों में जरूर लगाएं दही | benefits of applying curd on hair in hindi - India TV Hindi

बता दें कि दही बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है, और इसके लिए आपको बस एक कटोरी दही में एक चम्मच शहद, ऑलिव ऑयल और एक अंडे का पीला भाग सही से मिलाना है, उसके बाद आपको परिणाम दिखेगा.

एलोवेरा जेलएलोवेरा जेल से कम करें बालों का झड़ना

एलोवेरा जेल को बालों में लगाना बहुत आसान है. आपको बस अपने बालों में ताजा एलोवेरा जेल लगाना है, फिर अपने बालों को ताजे पानी से धो लें, आपको कुछ ही दिनों में परिणाम दिखना शुरू हो जाएगा.

पपीताHair Care Tips: स्प्लिट एंड्स ने छीन ली है बालों की खूबसूरती, तो इस तरह करें पपीते के हेयर मास्क का इस्तेमाल - Hair Care Tips try papaya hair mask in this

हेयर मास्क बनाकर आप दोमुंहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं. आपको बस पपीते को पीसना है और उसमें दही मिलाना है, और इसके बाद इस मास्क को अपने बालों पर 40 मिनट के लिए लगाएं. बता दें कि 40 मिनट बाद अपने बाल धो लें, और फिर परिणाम दिखाई देंगे .

Krrish 4: ऋतिक रोशन और राकेश रोशन की ‘कृष 4’ की शूटिंग पर आया बड़ा अपडेट, अंतरिक्ष यात्रा की संभावनाओं लगाएंगे पता

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो