July 20, 2024
  • होम
  • गुजरात चुनाव में दिखा योगी मॉडल का जलवा, हारी हुई सीटों पर दिलाई जीत

गुजरात चुनाव में दिखा योगी मॉडल का जलवा, हारी हुई सीटों पर दिलाई जीत

गांधीनगर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ का जलवा गुजरात में बखूबी देखने को मिला जहां भाजपा के घोषणा पत्र में योगी मॉडल का जिक्र किया गया वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने ताबड़तोड़ रैलियां करके गुजरात में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
गुजरात के घोषणा पत्र में यूपी की तर्ज में अपराधियों एवं दंगाइयों से वसूली जैसे प्रावधान को ध्यान में रखा गया।

इतनी सीटों पर योगी ने दिलाई जीत

गुजरात चुनावों के लिए प्रचार करने उतरे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्ट्राइक रेट 72 फीसदी रहा। सीएम आदित्यनाथ ने 25 विधानसभा सीटों में प्रचार एवं प्रसार किया। इन 25 सीटों में भाजपा को 18 सीटों मे जीत प्राप्त हुई जबकि, 7 सीटों में हार का सामना करना पड़ा।
हम आपको बता दें कि, जिन सीटों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है उन सीटों पर भी जीत एवं हार का अंतर काफी कम था।

हार्दिक पटेल के लिए किया प्रचार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के लिए रोड शो किया एवं जनता के हार्दिक पटेल के पक्ष में वोट करने के लिए संबोधित भी किया। जिसके चलते पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बंपर जीत हासिल की, बीरगाम सीट से चुनाव लड़ रहे हार्दिक पटेल को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले आदित्यनाथ ने हार्दिक को आम आदमी पार्टी के अमर सिंह के खिलाफ 51,707 वोटों से जीत हासिल करवाई.

बुलडोजर मॉडल खूब हुआ चर्चित

सीएम आदित्यनाथ ने गुजरात चुनावों के समय बुलडोजर मॉडल का जिक्र भी बखूबी किया। इस दौरान उन्होने गुजरात में भी बुलडोजर मॉडल लागू होने की बात कहते हुए अपराधियों और आतंकियों के खिलाफ हो रही कार्रवाई का मुद्दा खूब गरमाया, इस दौरान राम मंदिर मुद्दे को भी जोरदार तरीके से गरमाया गया।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन