पहलवानों को मिला राज ठाकरे का समर्थन, PM से की ये मांग

नई दिल्ली : बुधवार को MNS चीफ राज ठाकरे ने ट्वीटर पर एक ट्वीट शेयर किया है. ट्वीट में राज ठाकरे ने प्रदर्शनकारी पहलवानों के समर्थन में बात की है, ट्विटर पर शेयर किए गए ट्वीट में ठाकरे ने कहा, “महिला पहलवान, जिन्हें हम गर्व से ‘अपने देश की बेटियां’ कहते हैं, और जिनकी कड़ी मेहनत से देश को इस खेल में पदक देखने के कई मौके मिले हैं”. वो कई दिनों से न्याय की मांग के लिए दिल्ली में गुहार लगा रहे हैं. उन्हें इंसाफ पाने के लिए इतना संघर्ष करना पड़ रहा है. उनका आरोप भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर है कि उन्होंने उनका यौन उत्पीड़न किया है.
आगे उन्होंने लिखा कि “मैं केवल सरकार से एक आश्वासन की मांग करता हूँ – उन्हें न्याय मिलेगा और वे अपनी लड़ाई में किसी ‘बाहुबली’ द्वारा दबाव और बाधा महसूस नहीं करेंगे.

कार्रवाई पर क्या बोले ठाकरे?

राजधानी में प्रदर्शनकारी पहलवानों पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर ठाकरे ने लिखा, “मुझे पूरा यकीन है कि आपकी गरिमा जिसे हम ‘देश का गौरव’ कहते हैं, उसे इस तरह घसीटने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

क्या था पूरा मामला?

BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पिछले रविवार को प्रदर्शनकारी पहलवान जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तभी उन्होंने बैरिकेड्स को तोड़ दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किए जा रहे नए संसद भवन की ओर मार्च करने की कोशिश की तभी दिल्ली पुलिस कर्मियों और प्रदर्शनकारी पहलवानों के बीच झड़प हो गई जिसके बाद अफरातफरी मच गई थी. पुलिसकर्मियों ने साक्षी मलिक, विनेश फोगट, और संगीता फोगट सहित कई पहलवानों को हिरासत में लिया था. जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं थी.

विपक्ष ने केंद्र पर साधा था निशाना

महिला पहलवानों पर कार्रवाई को लेकर विपक्ष ने केंद्र पर निशाना साधा था. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था “राज्याभिषेक खत्म हो गया है – ‘घमंडी राजा’ सड़कों पर जनता की आवाज को कुचल रहा है”. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी पहलवानों को समर्थन दिया है.

ये भी पढ़ें : 

10 दिवसीय दौरे पर अमेरिका पहुंचे राहुल गांधी, सैन फ्रांसिस्को में प्रवासी भारतीयों से की बातचीत

Latest news