April 21, 2024
  • होम
  • World cup:ग्लेन मैक्सवेल ने बल्ले से मचाई तबाही, नीदरलैंड्स का हुआ बुरा हाल

World cup:ग्लेन मैक्सवेल ने बल्ले से मचाई तबाही, नीदरलैंड्स का हुआ बुरा हाल

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : October 25, 2023, 9:27 pm IST

नई दिल्लीः विश्व कप का 24वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच खेला गया। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड 309 रनों से अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया 399 रनों बनाए। जवाब में नीदरलैंड्स मात्र 90 रनों पर सिमट गई। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा था।

वॉर्नर और मैक्सवेल ने मचाई तबाही

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 399 रन बनाए। टीम की तरफ से ओपनर डेविड वॉर्नर ने 104 रन बनाए। वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज शान मॉर्स मात्र 9 रन पर चलते बने। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्टिव स्मिथ ने 71 रनों की पारी खेली। इसके अलावा सबसे ज्यादा तबाही ग्लेन मैक्सवेल न मचाई। उन्होंने मात्र 44 गेंदो में 106 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे में सबसे तेज शतक बनाने वाले बल्लेबाज बने। वहीं नीदरलैंड्स की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लोगान वॉन ब्रीक ने लिए। उन्होंने तीन विकेट चटकाए।

नीदरलैंड्स की कमजोर बल्लेबाजी

रनों का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम मात्र 90 रनों पर सीमट गई। टीम के तरफ से ओपनर विक्रमजीत सिंह ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाया। मैक्स ओ डाउड ने 6 रन, कोलिन ऐकरमान 11 रन, कप्तान स्कॉट एडवर्ड 12 और तेजा निदामानरु ने 14 रन बनाए। टीम के छह बल्लेबाज दोहरे अंक को छू नहीं पाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट एडम जंपा ने लिए। उन्होंने चार विकेट चटकाए।

कल इंग्लैंड और श्रीलंका का मुकाबला

विश्व कप में कल यानी 26 अक्टूबर को श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच चेन्नई के एम चिन्ना स्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। अगर बात करे दोनों टीमों के मुकाबाल की तो। दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में 4 मैच खेल चुकी है। जहां पर दोनों टीम को 1 मैच मे जीत और तीन में हार का सामना करना पड़ा है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो