May 27, 2024
  • होम
  • सीट शेयरिंग का मुद्दा आसानी से सुलझा लेंगे… I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर बोले राहुल गांधी

सीट शेयरिंग का मुद्दा आसानी से सुलझा लेंगे… I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर बोले राहुल गांधी

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : January 16, 2024, 6:33 pm IST

कोहिमा/नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तीसरे दिन आज नगालैंड की राजधानी कोहिमा पहुंचे. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर कोई विवाद नहीं है. राहुल ने कहा कि गठबंधन मजबूती से चुनाव लड़ेगा और जीतेगा. सीट बंटवारे को लेकर गठबंधन के सभी दलों से बातचीत जारी है. ज्यादातर जगह आसान है, लेकिन कुछ एक जगह पर थोड़ा मुश्किल जरूर है, लेकिन ये मुद्दा हम आसानी से सुलझा लेंगे.

राम मंदिर को लेकर ये कहा

इसके साथ ही राहुल गांधी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर भी बड़ा बयान दिया. 22 जनवरी का कार्यक्रम राजनीतिक हो चुका है. यह नरेंद्र मोदी और आरएसएस का फंक्शन है. भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने इसे इलेक्शन फ्लेवर दे दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने इसी वजह से वहां जाने से इनकार कर दिया है. हम सभी धर्मों के लोगों के साथ हैं. इसके साथ ही राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से जो भी जाना चाहे वो इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या जा सकता है.

कांग्रेस ने ठुकराया न्योता

बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने वाला है. जिसमें शामिल होने के लिए लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है. इस बीच बुधवार को कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण ठुकरा दिया. कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर एक पत्र शेयर किया है, जिसमें समारोह में न शामिल होने का कारण बताया गया है. इस पत्र में कांग्रेस ने लिखा है कि धर्म एक निजी मामला है, लेकिन भाजपा/आरएसएस ने मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम को राजनीतिक इवेंट बना लिया है. बता दें कि कांग्रेस के अलावा विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के कई अन्य घटक दल भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने से इनकार कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें-

Bihar: चिराग पासवान बोले- I.N.D.I.A गठबंधन चुनाव तक रहेगा या नहीं इस पर भी सवाल है

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन