June 17, 2024
  • होम
  • Chandigarh University: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड में अब तक क्या-क्या हुआ? जानिए पूरा अपडेट

Chandigarh University: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड में अब तक क्या-क्या हुआ? जानिए पूरा अपडेट

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : September 19, 2022, 2:12 pm IST

Chandigarh University:

मोहाली। पंजाब की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के एमएमएस कांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। 60 छात्राओं की कथित आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के मामले में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जांच के आदेश दे दिए हैं। फिलहाल यूनिवर्सिटी में एक हफ्ते की छुट्टी की घोषणा कर दी गई है।

आइए जानते है कि मोहाली एमएमएस कांड में अब तक क्या-क्या हुआ है?

बदली गई सभी वार्डन

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने रातोंरात हॉस्टल गर्ल्स हॉस्टल के सभी वार्डन को बदल दिया है। इसके साथ ही आरोपी लड़की से पूछताछ करने वाली वार्डन समेत दो को सस्पेंड भी किया गया है।

6 दिन की छुट्टी की घोषणा

आपत्तिजनक वीडियो वायरल मामले में तनाव पूर्ण माहौल को देखते हुए कैंपस में 6 दिन के लिए सभी क्लासेस को सस्पेंड कर दी गई है। छुट्टी की घोषणा के बाद डरी-सहमी छात्राओं ने हॉस्टल को छोड़ना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि वो हॉस्टल में असुरक्षित महसूस कर रही हैं।

अब तक 3 आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि एमएमएस लीक मामले में अब तक पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें आपत्तिजनक वीडियो बनाने वाली लड़की, उसका बॉयफ्रेंड और एक अन्य लड़का शामिल है। हिमाचल के शिमला से गिरफ्तार किए गए दोनों लड़कों पर वीडियो वायरल करने का आरोप है।

कोर्ट में पेश किया जाएगा

इस मामले में गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों से आज पंजाब पुलिस पूछताछ करेगी। इसके साथ आज ही सभी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने पूरे मामले की जांच के लिए पांच सदस्यों की एक कमेटी बनाई है, जो केस में बरती गई लापरवाही पर मैनेजमेंट को रिपोर्ट सौंपेगी।

दोबारा हुआ विरोध-प्रदर्शन

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने रविवार देर रात कैंपस में दोबारा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रशासन इस मामले को दबाना चाहता है। इसी बीच स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के सामने अपनी मांग रखी। जिसमें इस मामले की पारदर्शी जांच अस्पताल में भर्ती स्टूडेंट्स को मुआवजा और हॉस्टल के सभी वार्डन बदलने की मांग शामिल है।

पुलिस पर भड़के स्टूडेंट्स

बता दें कि रविवार को मोहाली पुलिस ने इस केस को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसमें मोहाली के एसएसपी विवेकशील सोनी ने दावा किया था कि किसी भी छात्रा का वीडियो वायरल नहीं हुआ है, स्टूडेंट्स गलतफहमी का शिकार हुए हैं। इसी बात को लेकर यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स भड़क गए और कैंपस में भारी हंगामा किया।

छात्राओं का ये कहना है

गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स का कहना है कि जब आरोपी लड़की ने खुद ये बात कबूल की है कि उसने हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं का वीडियो बनाकर अपने दोस्त को भेजा था, तो फिर पुलिस इस मामले में लीपापोती क्यो कर रही है। विरोध-प्रदर्शन में शामिल एक लड़की ने बताया कि यूनिवर्सिटी प्रशासन और पुलिस की मिलीभiत की वजह से उनमें नाराजगी है।

यह भी पढ़ें-

Chandigarh University MMS: बाथरूम में छात्राओं का वीडियो बनाने वाली लड़की कौन है? जानिए मामले से जुड़ी हर बात

Mohali MMS Scandal: पुलिस का बड़ा खुलासा- आरोपी लड़की ने सिर्फ अपना ही वीडियो बनाया, किसी और का नहीं

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन