अमेरिका में दलितों पर क्या बोले राहुल गांधी? मायावती हो गईं नाराज़

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद राहुल गांधी इस समय अमेरिका के दौरे पर हैं. उनके इस दौरे की शुरुआत से ही बयानबाजी जारी है. अब राहुल गांधी के एक बयान से विवाद खड़ा हो गया है जिसमें उन्होंने दलितों को लेकर टिप्पणी की थी. अब राहुल गांधी के इस बयान पर BSP चीफ मायावती ने पलटवार किया है.

ट्वीट कर सभी पार्टियों को घेरा

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर राहुल गांधी को जवाब दिया है और कहा है कि भारत के करोड़ों दलितों व मुस्लिम समाज की दयनीय दशा एवं उनके जान-माल, मजहब की असुरक्षा आदि के बारे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष द्वारा अमेरिकी दौरे में दिया गया बयान वो कड़वी सच्चाई है जिसके लिए कांग्रेस, BJP और अन्य पार्टियों की सरकारें पूरी तरह से दोषी हैं. इतना ही नहीं मायावती ने अगले ट्वीट में लिखा है कि उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में कांग्रेस की सरकार रही हो या बीजेपी की या समाजवादी पार्टी की, हर स्तर पर बहुसंख्यक बहुजन समाज के गरीबों व वंचितों पर अन्याय-अत्याचार और शोषण आम बात है. उन्होंने आगे कहा कि यूपी में केवल बीएसपी की सरकार ही ऐसी थी जिसने कानून द्वारा कानून का राज स्थापित किया और सबके साथ न्याय किया।

राहुल गांधी का विवादित बयान

दरअसल अमेरिका दौरे के दौरान राहुल गांधी ने बुधवार को कहा था कि आज भारत में मुस्लिमों के साथ जो हो रहा है वह 1980 में दलितों के साथ हुआ था. भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी सरकार के कुछ काम का प्रभाव अल्पसंख्यक और दलित व आदिवासी समुदायों पर पड़ा है. अमेरिका में एक कार्यक्रम में बोलते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने दावा भी किया था कि अगले तीन-चार विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी बीजेपी का सफाया कर देगी. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस के पास इस बार भाजपा को हारने के लिए पर्याप्त चीज़ें हैं.

राजस्थान: CM गहलोत का चुनाव से पहले बड़ा ऐलान, 100 यूनिट बिजली फ्री देगी सरकार

कांग्रेस हाईकमान की राजस्थान में सुलह की कोशिश नाकाम! पायलट बोले- मांगों से कोई समझौता नहीं

Latest news