July 15, 2024
  • होम
  • Weather: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में बुधवार से फिर होगा मौसम खराब, जानिए अपने राज्य का हाल

Weather: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में बुधवार से फिर होगा मौसम खराब, जानिए अपने राज्य का हाल

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : March 21, 2023, 8:58 am IST

नई दिल्ली। पिछले हफ्ते दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश देखने को मिली। ऐसे में दिल्ली- एनसीआर में जहां सोमवार को भी बादल छाए रहे वहीं शाम आते बारिश भी होने लगी। बारिश के बाद जहां दिल्ली वालों को ठंड का एहसास हुआ वहीं इस दौरान राजधानी में जाम की समस्या भी देखने को मिली। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली समेत उत्तर भारत में बुधवार से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने की भविष्यवाणी की है। ऐसे में जानिए कैसे रहेगा आपके राज्य में मौसम –

दिल्ली में बारिश होने के आसार

मौसम विभाग ने आज और कल दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी होने की आशंका जताई है। इसके अलावा दोपहर के बाद भारी बारिश हो सकती है। बता दें, दो दिनों से दिल्ली में बारिश होने के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

यूपी का मौसम

उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। जहां यूपी के कई हिस्सों में बादल और बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं लखनऊ में फिलहाल बारिश नहीं हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी में बारिश का सिलसिला 25 मार्च तक जारी रहेगा। इस दौरान कई जिलों में मौसम विभाग ने ओले पड़ने की चेतावनी भी दी है। मौसम विभाग ने यूपी के 72 जिलों में तेज बारिश और ओले गिरने की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

बिहार में चलेगी तेज हवाएं

बिहार में आने वाले दो दिनों में एक बार फिर मौसम में बदलाव आएगा। मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अगले दो दिनों में काले बादल छाए रहेंगे इसके अलावा हल्की बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के उत्तर पूर्व, उत्तर पश्चिम, दक्षिण मध्य और दक्षिण पश्चिम में बारिश हो सकती है। इसके अलावा राज्य में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार से तेज हवाई भी चल सकती है।

उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कुछ जिलों में 22 मार्च तक बारिश के अलावा बिजली चमकने और ओलावृष्टि होने की आशंका जताई है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन