April 23, 2024
  • होम
  • Weather Update Today: उत्तर भारत में अचानक बदला मौसम, इन राज्यों में होगी बारिश

Weather Update Today: उत्तर भारत में अचानक बदला मौसम, इन राज्यों में होगी बारिश

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : February 28, 2024, 7:51 am IST

नई दिल्ली। उत्तर भारत के मौसम में एक बार फिर बदलाव आया है और पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर अब मैदानी इलाकों में दिखने लगा है। दिल्ली-एनसीआर के मौसम में अचानक सर्दी बढ़ गई है तथा तेज हवाएं चल रही हैं, वहीं उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश में आज यानी बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश और अलग-अलग पहाड़ी तूफानों के साथ गरज के साथ बारिश की उम्मीद है।

इन जगहों पर होगी बारिश

मौसम विभाग ने कहा कि अगले 2-3 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, उत्तराखंड के कुछ इलाकों और उत्तरी महाराष्ट्र के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली चमकने तथा तेज हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम बरसात होने की संभावना जताई थी। बता दें कि कुछ जगहों पर बारिश भी हुई है।

दक्षिणी राज्यों में भी होगी बारिश

मौसम संबंधी जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काईमेट वेदर के अनुसार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के अलावा, ओडिशा, विदर्भ, दक्षिणी छत्तीसगढ़, झारखंड और बंगाल में गरज, बिजली और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश तथा बर्फबारी के साथ एक-दो जगहों पर मध्यम बारिश हो सकती है। केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी इलाकों में भी हल्की बारिश संभव है।

यह भी पढ़ें- Himachal Pradesh Political Crisis: हटाए जा सकते हैं सीएम सुक्खू, बागी विधायकों पर भी होगा एक्शन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो