Weather Update Today: उत्तर भारत में पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड, दिल्ली समेत इन राज्यों में छाएगा घना कोहरा, पढ़ें ताजा मौसम अपडेट

नई दिल्ली। देशभर में बढ़ती ठंड के बाद मौसम का मिजाज बदल रहा है। कई हिस्सों में घना कोहरा देखने को मिल रहा है। एक ओर उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है तो वहीं दक्षिण में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप, कर्नाटक में बारिश की आशंका है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार में आने वाले दिनों घना कोहरा छाने वाला है।

उत्तर भारत में बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में बरसात के बाद तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिलेगी। मौसम विभाग ने बताया कि 11 दिसंबर से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है, जिससे राजधानी में ठंडी हवाएं चलेंगी। अगर दिल्ली की वायु गुणवत्ता की बात करें तो यहां अभी भी एक्यूआई खराब श्रेणी में है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करेगा, जिसके बाद जम्मू-कश्मीर, गिलगित, बाल्टिस्तान, लद्दाख, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट बर्फबारी और बारिश की उम्मीद है, जिसके बाद मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ने की आशंका है।

आज कहां-कहां होगी बारिश

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों में तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है। इसके अलावा तटीय कर्नाटक और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में भी हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। साथ ही पूर्वोत्तर भारत, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और आंध्र प्रदेश में कुछ स्थनों पर हल्की बारिश की संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश बिहार और पूर्वोत्तर भारत में मध्यम से घना कोहरा छाया रहेगा।

Latest news

spot_img