April 25, 2024
  • होम
  • Weather Update Today: दिल्ली में बढ़ेगी ठंड! दक्षिणी राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का ताजा अपडेट

Weather Update Today: दिल्ली में बढ़ेगी ठंड! दक्षिणी राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का ताजा अपडेट

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : December 17, 2023, 7:42 am IST

नई दिल्ली। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद मैदानी क्षेत्रों में ठंड बढ़ गई है। राजधानी दिल्ली में कड़ाके वाली ठंड की शुरुआत हो चुकी है। यहां सुबह-सुबह कोहरा छाया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिणी राज्यों तमिलनाडु, केरल में बारिश के आसार है। इसके अलावा लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, मुजफ्फराबाद में भी हल्की बारिश होने का अनुमान है। साथ ही आज यानी रविवार (17 दिसंबर) को हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों पर बर्फबारी का अनुमान है।

दिल्ली में बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में रविवार (16 दिसंबर) को अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने का अनुमान है तो वहीं न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रहने की उम्मीद है। आईएमडी का कहना है कि 21 दिसंबर तक न्यूनतम तापमान 5 डिग्री वहीं अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहने की संभावना है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर में सुबह के समय हल्का कोहरा छाए रहने की भी संभावना है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर न्यूनतम तापमान 4-8°C और उत्तरी राजस्थान के कई हिस्सों में 8-11°C रिकॉर्ड किया गया। इसके अलावा मौसम विभाग ने दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। राज्य में 17 दिसंबर को छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश के इस मौसम में मौसम संबंधित सावधानियां बरतें तथा अपने आस-पास के लोगों के साथ ये जानकारी अवश्य साझा करें।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन