March 4, 2024
  • होम
  • Weather Update Today: तेज हवाओं से दिल्ली में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

Weather Update Today: तेज हवाओं से दिल्ली में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : December 5, 2023, 7:49 am IST

नई दिल्ली। देशभर के अधिकतर राज्यों में इस वक्त नए वेस्टर्न डिस्टरबेंस और चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ का प्रभाव देखने को मिल रहा है। दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा के साथ कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं दूसरी तरफ आज यानी मंगलवार (5 दिसंबर) को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड के कई इलाकों में भी बारिश का अनुमान है।

दिल्ली में बढ़ी ठंड

अगर बात करें दिल्ली-NCR के मौसम की तो यहां सुबह और शाम की ठंड और ज्यादा बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी मंगलवार (5 दिसंबर) को
राजधानी में अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में दिल्ली में घना कोहरा देखने को मिलेगा। वहीं दिल्ली-एनसीआर में लोगों को अब प्रदूषण से भी काफी राहत मिली है। बारिश के बाद से दिल्ली के एक्यूआई में सुधार देखने को मिला है हालांकि वायु गुणवत्ता अभी भी खराब श्रेणी में है।

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 24 घंटों में आंध्र प्रदेश में 90 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलेंगी, जिसके चलते मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा तेलंगाना और ओडिशा के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। मौसम एजेंसी के अनुसार, तमिलनाडु, कर्नाटक, गंगीय पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों और दक्षिणी झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी। साथ ही तेलंगाना, कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल के कुछ इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान है।

Tags