April 16, 2024
  • होम
  • Weather update: दिल्ली-NCR वालों को गर्मी से मिलेगी राहत, बारिश को लेकर IMD का नया अपडेट

Weather update: दिल्ली-NCR वालों को गर्मी से मिलेगी राहत, बारिश को लेकर IMD का नया अपडेट

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : April 3, 2024, 8:18 am IST

नई दिल्ली: पश्चिमी विक्षोभ के कारण चल रही ठंडी हवाओं ने दिल्ली में मौसम का मिजाज भी बदल दिया है। अप्रैल में भी दिल्लीवासियों को हल्की ठंड का अहसास हो रहा है। मंगलवार को भी ठंडी हवाएं चलती रहीं, जिससे तापमान में गिरावट आई। मौसम विभाग के मुताबिक, इस सप्ताह राज्य की राजधानी में तापमान में कोई खास बढ़ोतरी नहीं होगी. अगले पांच दिनों में दिल्ली में गर्मी कम होगी।

इतना रहा तापमान

मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. हवा में नमी 78 से 26 प्रतिशत के बीच रही.

बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राजधानी क्षेत्र के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने यह भी कहा कि पूरे सप्ताह 30-35 किमी/घंटा की तेज़ हवाएं चलने की संभावना है।

इसके चलते दिल्ली में अगले पांच दिनों तक मौसम सुहावना बना रहेगा. बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम 18 डिग्री रहने की उम्मीद है. बुधवार और शुक्रवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है.

कितना रहा AQI

वहीं, मंगलवार को दिल्ली का AQI 145 था, जो मध्यम श्रेणी में आता है. दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में प्रदूषण मध्यम से उचित श्रेणी में रहा। मंगलवार को केवल लोधी रोड, मुंडका और एनएसआईटी द्वारका में प्रदूषण मूल ‘खराब’ श्रेणी में रहा। अगले तीन दिनों तक दिल्ली में प्रदूषण का स्तर मध्यम श्रेणी में रहेगा।

यह भी पढ़ें –

Today’s Rashifal: वृश्चिक, मकर और कन्या राशि वालों की आय में आ सकती है वृद्धि

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो