April 23, 2024
  • होम
  • Weather Update: ठंड के बाद अब शुरू होगा बारिश का दौर, जानें ताजा अपडेट

Weather Update: ठंड के बाद अब शुरू होगा बारिश का दौर, जानें ताजा अपडेट

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : February 22, 2024, 7:55 am IST

नई दिल्ली। देशभर में इस समय लगातार मौसम बदल रहा है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस के असर की वजह से पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है तो मैदानी इलाकों में बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि उत्तर पश्चिम भारत के कुछ क्षेत्रों में अगले 3 दिनों तक बारिश तथा ओलावृष्टि की संभावना है।

बारिश की संभावना

IMD के मुताबिक 22 फरवरी से 25 फरवरी तक 15 क्षेत्र में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं 5 राज्यों में कई जगहों पर ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। फिलहाल बारिश तथा बर्फबारी जारी रहने वाली है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में साफ किया है की देश की राजधानी दिल्ली में मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव दिखेगा और यहां बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्की बारिश की संभावना है। हालांकि 22 फरवरी यानी आज बारिश की संभावना नहीं है।

इन राज्यों में होगी बारिश

बिहार के कई जगहों पर मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। 25 फरवरी तक ये सिलसिला जारी रहेगा, वहीं झारखंड में भी कई क्षेत्रों में आसमान में बादल छाए रहेंगे। पश्चिम बंगाल में भी बादल छाए रहेंगे तो वहीं कुछ इलाके में हल्की बारिश भी देखी जा सकती है। राजस्थान समेत मध्य प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में ओले गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो