March 2, 2024
  • होम
  • दिल्ली वासियों को अगले पांच दिनों तक मिलेगी लू से राहत

दिल्ली वासियों को अगले पांच दिनों तक मिलेगी लू से राहत

नई दिल्ली, राजधानी दिल्ली में गुरुवार का मौसम साफ है और गुरुवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है. गुरुवार को लू के थपेड़ों और धूल भरी आंधी ने दिल्ली वासियों का हाल बेहाल कर दिया. वहीं, मौसम विभाग ने खुशखबरी दी है कि राजधानी में कुछ दिनों तक लू पर ब्रेक लगने वाला है.

कैसा रहेगा राजधानी में मौसम ?

मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण 25 मई तक लू चलने के कोई आसार नहीं हैं और इस दौरान अधिकतम तापमान 40 से 43 डिग्री सेल्सियस के बीच ही रहने की संभावनाएं हैं. विभाग के मुताबिक शुक्रवार, शनिवार और रविवार को धूल भरी आंधी के साथ-साथ राजधानी में हल्की से मध्यम बारिश की भी संभावनाएं हैं. मौसम विभाग ने शहर में इस दौरान बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी होने का भी अनुमान जताया है.

मौसम विभाग के मुताबिक 24 मई को राजधानी में अधिकतम तापमान गिरकर 39 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. इस बीच दिल्ली के कई हिस्सों में बुधवार तड़के तेज़ बारिश भी हो सकती है. इस दौरान केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक सुबह 11 बजे तक 201 रिकॉर्ड किया गया जो कि खराब श्रेणी में आता है. बारिश से राजधानी में वायु गुणवत्ता सुधरने की थोड़ी उम्मीद है.

दिल्ली में कब आएगा मॉनसून ?

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में इस बार मॉनसून समय से पहले दस्तक दे सकता है. मौसम विभाग ने मुताबिक, राजधानी में जून के मध्य में मॉनसून दस्तक दे सकता है. फिलहाल मॉनसून अंडमान और निकोबार के ऊपर पहुंचा है और माना जा रहा है कि 27 मई तक ये केरल पहुंच जाएगा.

 

महंगाई का झटका: आज फिर बढ़े घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम, जानिए कितने में मिलेगी घरेलू गैस

Tags