June 21, 2024
  • होम
  • कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग प्रक्रिया शुरू, सोनिया-प्रियंका समेत इन दिग्गजों ने डाला वोट

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग प्रक्रिया शुरू, सोनिया-प्रियंका समेत इन दिग्गजों ने डाला वोट

नई दिल्ली। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें सोनिया गांधी और प्रिंयका गांधी समेत कई दिग्गज नेताओं ने मतदान किया है।

इन दिग्गजों ने डाला वोट

कांग्रेस के अध्यक्ष पद चुनाव में इस बार एक गैर-गांधी का चुना जाना तय है। बता दें की 24 साल बाद ये पहला मौका होगा जब पार्टी का अध्यक्ष गांधी परिवार के बाहर का व्यक्ति होगा। पार्टी मुख्यालय में सबसे पहले चिदंबरम ने वोट डाला इसके बाद महासचिव रमेश, अजय माकन समेत कई नेताओं मतदान किया।

19 अक्टूबर को होगी मतगणना

बता दें कि 17 अक्टूबर यानि आज वोटिंग क बाद मतपेटियों को दिल्ली लाया जाएगा, जिसकी मतगणना 19 अक्टूबर को की जाएगी और कांग्रेस पार्टी को नया गैर गांधी अध्यक्ष मिल जाएगा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 2 पोलिंग सेंटर बनाए गए हैं, जिसमें से एक प्रदेश मुख्यालय तो दूसरा कांग्रेस मुख्यालय पर बनाया गया है। वहीं डीपीसीसी में पोलिंग बूथ की संख्या दो है, जिसमें करीब 280 वोटर्स मतदान करेंगे।

राहुल गांधी यहां करेंगे मतदान

वोटिंग के दौरान वर्किंग कमेटी के सदस्य कांग्रेस मुख्यालय में मतदान करेंगे। पार्टी के शीर्ष नेता सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह कांग्रेस मुख्यालय में मतदान करेंगे। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बताया है कि राहुल गांधी और भारत जोड़ो यात्रा के 40 अन्य नेता कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए बल्लारी के संगनाकल्लू में यात्रा के कैंप स्थल पर मतदान करेंगे।

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव आज, थरूर ने दिया बड़ा बयान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन