April 13, 2024
  • होम
  • WTC Final में विराट कोहली का चलेगा बल्ला, जानिए टेस्ट रिकॉर्ड

WTC Final में विराट कोहली का चलेगा बल्ला, जानिए टेस्ट रिकॉर्ड

संबंधित खबरें

नई दिल्ली। इंग्लैंड के ओवल मैदान में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा. अगर टीम इंडिया ये मैच जीत जाती है तो भारत लगभग 10 साल बाद कोई आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम करेगी. ऐसे में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला इस मैच में चलना बहुत ही जरूरी है. आइए जानते हैं कि कोहली का टेस्ट रिकॉर्ड कैसा है?

विराट कोहली का टेस्ट रिकॉर्ड

भारतीय टीम को पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अब तक कुल 108 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस दौरान इनके बल्ले से 49 की औसत से 8416 रन निकले हैं. कोहली के नाम टेस्ट में 28 शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं. इनका सर्वाधिक 254 रनों की टेस्ट पारी खेली है, जो कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही बनाए हैं.

विराट कोहली रचेंगे इतिहास

7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होने वाला है. इस बड़े प्लेटफॉर्म में विराट कोहली के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है. अगर विराट ओवल के मैदान पर 84 रनों की पारी खेल लेते हैं, तो वो दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डॉन ब्रैडमैन के एक रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

ब्रैडमैन का तोड़ेंगे रिकॉर्ड

इंग्लैंड के द ओवल स्टेडियम में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. इस मैच में विराट कोहली अगर 84 रनों की पारी खेल लेते हैं, तो किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

कोहली ने बनाए कुल 4945 रन

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनो फॉर्मेट में कुल 92 मैच खेले हैं. उन्होंने इस दौरान 4945 रन बनाए है. इस दौरान इनके बल्ले से 16 शतक और 24 अर्धशतक निकला है. वहीं ब्रैडमैन के बल्ले से 5028 रन निकला है. ऐसे में कोहली के पास रिकॉर्ड तोड़ने का अच्छा मौका है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो