May 22, 2024
  • होम
  • Viral Video: करोड़ों की संपत्ति दान कर संन्यासी बना जोड़ा, सोने और चांदी की कर दी बारिश

Viral Video: करोड़ों की संपत्ति दान कर संन्यासी बना जोड़ा, सोने और चांदी की कर दी बारिश

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : April 16, 2024, 6:43 am IST

नई दिल्लीः गुजरात के हिम्मतनगर में रहने वाले कारोबारी भावेश भाई भंडारी और उनकी पत्नी ने अपनी 200 करोड़ की संपत्ति दान कर संन्यास लेने का निर्णय किया है। इसमें उनका 16 साल का बेटा और 19 साल की बेटी शामिल है। भंडारी परिवार का लगाव शुरु से जैन समाज की तरफ रहा है। अक्सर इनके परिवार का मिलना – जुलना दीक्षार्थियों और गुरुजनों से होता रहा है। सोमवार को संन्यास लेते वक्त भावेश भाई ने अपनी पत्नी के साथ सोने, चांदी, कपड़े और कैश सड़कों पर लुटाया है।

सुख-सुविधाओं से लैश है भंडारी परिवार

कारोबारी भावेश भाई भंडारी की परवरिश सुख-सुविधाओं से लैश है। उनका हिम्मतनगर और अहमदाबाद में कंस्‍ट्रक्‍शन का बड़ा कारोबार है। भंडारी परिवार का समुदाय के साथ लंबे समय से लगाव रहा है। यह समुदाय भिक्षुओं और भक्तों से जुड़ा रहता है। भावेश भाई और उनकी पत्नी ने सभी भौतिक संपत्तियों का त्याग करके तपस्वी जीवन जीने का निर्णय किया है।

त्यागना होगा सुख-सुविधाओं को

बता दें कि 22 अप्रैल को अहमदाबाद रिवर फ्रंट पर एक साथ 35 लोग सांसारिक जीवन को छोड़ संयमित जीवन में अपना कदम रखने जा रहे हैं। संन्यास ग्रहण करने के बाद भावेश भाई और उनकी पत्नी को नियमों का पालन करना होगा। वे जीवन भर भिक्षा मांगकर गुजारा करेंगे। इतना ही नहीं उनको पंखा, एसी, मोबाइल फोन जैसी सुख-सुविधाएं भी छोड़नी पड़ेगी। वे जहां कहीं भी यात्रा करेंगे उन्हें नंगे पांव चलना होगा।

भंडारी के बेटा-बेटी ले चुके हैं दिक्षा

बता दें कि संन्यास लेने जा रहे भावेश भाई भंडारी और उनकी पत्नी से पहले उनके बच्चे (बेटा-बेटी) भी संयमित जीवन जीना शुरू कर चुके हैं। भावेश के 16 साल के बेटे और 19 साल की बेटी दो साल पहले ही जैन समाज की दीक्षा ले चुके हैं। अपने बच्चों से प्रेरित होकर ही भावेश भाई और उनकी पत्नी ने दीक्षा लेने का निर्णय किया है।

ये भी पढ़ेः    Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग ने 1 मार्च से 13 अप्रैल तक जब्त किए 4600 करोड़ रूपए, इतिहास में सबसे ज्यादा       

सलमान पर हमला करने वाले शख्स की हुई पहचान, निकला लॉरेंस का छोटा भाई

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन