June 16, 2024
  • होम
  • मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, अब इंफाल में केंद्रीय मंत्री के घर पर भीड़ ने किया हमला

मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, अब इंफाल में केंद्रीय मंत्री के घर पर भीड़ ने किया हमला

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : June 16, 2023, 9:23 am IST

इंफाल: पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है, ताजा घटना में कल रात एक केंद्रीय मंत्री के घर पर भीड़ ने हमला किया था. बीती रात भीड़ ने आरके रंजन सिंह के घर को आग लगा दी है. इस हिंसा की घटना के बाद अधिकारियों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह घटना के वक्त अपने घर पर मौजूद नहीं थे. जानकारी के मुताबिक जातीय संघर्ष से प्रभावित मणिपुर में कल गुरुवार को भीड़ ने कम से कम 2 खाली घरों में आग लगा दी। इस मामले में अधिकारियों ने जानकारी दी है कि सुरक्षा बलों ने इंफाल के न्यू चेकॉन में भीड़ को रोकने के लिए बल का इस्तेमाल किया और साथ ही आंसू गैस के गोले भी छोड़े.

इस घटना के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान आरके रंजन सिंह ने कहा कि मैं इस वक्त आधिकारिक काम के लिए केरल में हूं. शुक्र है कि मेरे इंफाल में स्थित आवास पर कल रात कोई घायल नहीं हुआ है. इस बातचीत में रंजन सिंह ने आगे कहा कि उपद्रवी पेट्रोल बम लेकर आए और मेरे घर के भूतल और साथ ही पहली मंजिल को काफी नुकसान भी पहुंचाया है.

आरके रंजन सिंह ने की शांति की अपील

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में शांति की अपील करते हुए आरके रंजन सिंह ने कहा कि मेरे गृह राज्य में जो हो रहा है, उसे देखकर बेहद दुख हो रहा है., मैं अब भी शांति की अपील करता रहूंगा. इस प्रकार की हिंसा करने वाले लोग बिल्कुल अमानवीय हैं.

बता दें कि यह घटना ऐसे वक्त हुई जब सेना और असम राइफल्स के जवानों ने मणिपुर में हिंसा प्रदर्शन बढ़ने के बाद अपना अभियान तेज कर दिया है. इतना ही नहीं सेना की टुकड़ियों ने गश्त बढ़ा दी हैं और साथ ही जहां भी अवरोध लगाए गए थे, उन्हें भी हटा दिया गया है.

सेना ने किया ट्वीट

सेना ने एक ट्वीट के जरिए बताया कि हाल में हुई हिंसा में वृद्धि के बाद सेना और असम राइफल्स के अभियान को फिर से तेज कर दिया है. एक दिन पहले ही मणिपुर के खमेनलोक क्षेत्र के एक गांव में उपद्रवियों के हमले में 9 लोगों की मौत हो गई थी और साथ ही 10 घायल हो गए थे. खमेनलोक क्षेत्र में एक कुकी गांव में बुधवार की सुबह हुए हमले के बाद सुरक्षा बलों ने अपने अभियान को फिर से तेज कर दिया है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन