May 26, 2024
  • होम
  • उपराष्ट्रपति चुनाव 2022: एनडीए ने जगदीप धनखड़ को बनाया उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, ममता बनर्जी ने TMC सांसदों की बुलाई बैठक

उपराष्ट्रपति चुनाव 2022: एनडीए ने जगदीप धनखड़ को बनाया उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, ममता बनर्जी ने TMC सांसदों की बुलाई बैठक

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को मोदी सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। एनडीए ने अब अपने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ अब सत्ताधारी NDA की ओर से उपराष्ट्रपति चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसदों की बैठक बुलाई है. संसद सत्र और उपराष्ट्रपति चुनाव पर पार्टी के लिए रणनीति पर चर्चा करने के लिए 21 जुलाई को तृणमूल कांग्रेस के सांसदों की बैठक बुलाई है.

पार्टी की ओर से कहा गया कि, “सभी को सूचित किया जाता है कि ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के सभी लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है ताकि संसद के आगामी सत्र और उपराष्ट्रपति चुनाव पर पार्टी की रणनीति के बारे में चर्चा की जा सके.” बयान के मुताबिक बैठक सीएम ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास पर 21 जुलाई की शाम को होगी.

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के गवर्नर को बनाया है उम्मीदवार

बता दें कि, बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने शनिवार को उपराष्ट्रपति पद पर जगदीप धनखड़ को अपना उम्मीदवार बनाया है. फिलहाल जगदीप धनखड़ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में कार्यरत हैं. जगदीप धनखड़ और ममता सरकार में अक्सर मनमुटाव देखा गया है. दोनों ही तरफ से कई बार एक दूसरे के कामों को लेकर आलोचना की गई है. देश के उपराष्ट्रपति पद का चुनाव छह अगस्त को होगा.

सीएम ममता ने बीजेपी पर साधा था निशाना

वहीं, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा था. ममता ने कहा था कि द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) सर्वसम्मति से उम्मीदवार हो सकती थीं यदि बीजेपी ने उन्हें नामित करने से पहले विपक्षी दलों से बातचीत कर और उनसे सलाह ली होती. बता दें कि, द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए (NDA) की उम्मीदवार हैं. वहीं विपक्ष के उम्मीदवार टीएमसी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) हैं.

 

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में टॉप 3 में शामिल हुआ भारत, पाकिस्तान को पछाड़ा

तेज गेंदबाज ने कोहली को किया गलत साबित, ओवल में आया बुमराह नाम का तूफान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन