Uttarkashi: सुरंग से बाहर आने के बाद मजदूरों के परिजनों में खुशी की लहर, पीएम मोदी ने दी बधाई

उत्तरकाशीः दिवाली के दिन उत्तराखंड में उत्तरकाशी (Uttarkashi) की निर्माणाधीन सिलक्यारा सुरंग में हुए हादसे में फंसे 41 मजदूरों को निकालने के अभियान में आखिरकार सफलता मिल गई है। बचाव अभियान के 17वें दिन सभी मजदूरों को सपलतापूर्वक बाहर निकाल लिया गया है। बता दें कि 12 नवम्बर की सुबह 5:30 बजे ये हादसा हुआ था। जब अचानक ऊपर से मलवा गिरने की वजह से 41 श्रमिक सुरंग में फंस गए थे। अब सभी मजदूरों के बाहर आ जाने के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें गले लगाकर स्वागत किया है।

17 दिन बाद सुरंग से बाहर निकलने के बाद फूले न समाएं मजदूर, सीएम धामी ने लगाया गले
17 दिन बाद सुरंग से बाहर निकलने के बाद फूले न समाएं मजदूर, सीएम धामी ने लगाया गले

अब सभी मजदूरों के बाहर आ जाने के बाद उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। बता दें कि बिहार और झारखंड के रहन वाले श्रमिकों के परिजन लगातार उन सभी के बाहर निकलने का इंतजार कर रहे थे। 28 नवंबर को कड़ी मेहनत के बाद सभी को बाहर निकाल लिया गया।

<yoastmark class=

उत्तरकाशी (Uttarkashi) की निर्माणाधीन सिलक्यारा सुरंग से मजदूरों के सफलतापूर्वक सुरंग से बाहर निकाले जाने के बाद पीएम मोदी ने बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पीएम ने लिखा- उत्तरकाशी में हमारे मजदूर भाइयों के बचाव अभियान की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है। प्रधानमंत्री ने सुरंग में फंसे मजदूरों के साहस की तारीफ की है। उन्होंने लिखा है कि टनल में फंसे हुए मजदूरों का साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है।

<yoastmark class=

यह भी पढें: Uttarkashi Tunnel Rescue: 17 दिनों का इंतजार हुआ खत्म, बाहर निकाले गए मजदूर

Latest news