कुछ देर में बाहर निकलेंगे मजदूर, टनल तक पूरी हुई खुदाई

नई दिल्ली। Uttarkashi Tunnel Rescue Operation: बीते 17 दिनों से चल रही उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल में खुदाई पूरी हो चुकी है। खबरों के मुताबिक, थोड़ी देर में मजदूरों को बाहर निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बता दें कि दिवाली के दिन टनल धंसने से मजदूर उसमें फंस गए थे। नामा जा रहा है कि शाम तक मजदूरों को निकाला जा सकेगा। फिलहाल इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

कैसे निकाला जाएगा बाहर?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनडीआरएफ और एसडीआरआफ के एक-एक जवान टनल के अंदर जाएंगे और फिर वहां से मजदूरों को बाहर निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। टनल के बाहर फिलहाल हलचल बढ़ गई है, गेट पर सभी एंबुलेंस को तैनात करना शुरू कर दिया गया है। वहां मौजूद लोग लोग एक दूसरे से गले मिल रहे हैं और विक्ट्री साइन दिखाया जा रहा है।

एम्बुलेंस सिलक्यारा सुरंग के पास तैनात

मजदूरों को त्वरित स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए टीम ने अब वहां एंबुलेंस को भेज दिया है। यहां चार 108 एम्बुलेंस सिलक्यारा सुरंग के मुहाने पर पहुंच गई हैं। एसडीआरएफ के जवानों द्वारा सुरंग के अंदर ही श्रमिकों के मेडिकल चेकअप के लिए बेड लेकर जाया जा रहा है। फोल्डिंग बेड के साथ तकिए और गद्दे भी ले जाए जा रहे हैं।

Latest news