Uttarkashi: सीएम धामी ने सभी मजदूरों को सौपे एक-एक लाख के चेक, रैट माइनर्स को 50 हजार की राशि

उत्तराकाशीः सभी 41 मजदूरों को सुरंग से सुरक्षित बाहर निकालने के बाद सभी को प्राथमिक उपचार के लिए सभी को स्वास्थय केंद्र में भर्ती कराया गया है। इस सब के बीच सीएम पुषकर सिंह के द्वारा किए वादें को भी पुरा कर दिया गया है। बता दें कि सीएम धामी ने सभी मजदूरों को एक – एक लाख का चेक देने का ऐलान किया था। अब सीएम ने सभी को सहायता राशि के चेक सौंप दिए है। इसके अलावा रेसक्यू टीम में शामिल लोगों को भी 50 – 50 हजार रुपए प्रोत्साहन के तौर पर दिए गए है।

सभी मजदूर बहादुरः सीएम धामी

बुधवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ पहुंचकर सिलक्यारा सुरंग में 17 दिनों तक फंसे रहे श्रमिकों को सहायता राशि के चेक प्रदान किए। इस अवसर पर उन्होंने सभी श्रमिकों की बहादुरी की प्रशंसा करते हुए इतने लंबे समय तक धैर्य बनाए रखने की प्रसंसा की। उन्होंने कहा कि हादसे के चलते कोई भी दिवाली नहीं मना पाया था, अब वह दिवाली का जश्न मनाएंगे।

सभी अधिकारी मौंके पर मौजूद रहे

चिकित्सकों ने जानकारी दी कि सभी मजदूर प्रारंभिक जांच में ठीक मिले हैं। जिन्हें उच्च स्वास्थय जांच के लिए हायर सेंटर भेजा जाएगा। इस मौके पर गढ़वाल आयुक्त विनयशंकर पांडेय, डीएम अभिषेक रूहेला, महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी, एसपी अर्पण यदुवंशी, सीडीओ गौरव कुमार, एडीएम तीर्थपाल सिंह, सीएमओ डॉ.आरसीएस पंवार, एसडीएम चतर सिंह चौहान, बृजेश कुमार, सीओ प्रशांत कुमार, अनुज कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष सतेंद्र राणा, आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल, जिला पर्यटन अधिकारी जसपाल चौहानन, जिला पूर्ति अधिकारी संतोष भट्ट मौंके पर मौजूद रहे।

Latest news

spot_img