May 19, 2024
  • होम
  • Update: अब आप बिना इंटरनेट भी भेज सकेंगे एचडी फोटो और फाइल, जल्द ही आएगा ये फीचर WhatsApp पर

Update: अब आप बिना इंटरनेट भी भेज सकेंगे एचडी फोटो और फाइल, जल्द ही आएगा ये फीचर WhatsApp पर

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : April 23, 2024, 1:29 pm IST

नई दिल्ली : व्हाट्सएप (WhatsApp) एक बहुत बड़े फीचर पर काम कर रहा है जिससे अब मीडिया और फाइल भेजने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ेगी. बता दें कि एक नए फीचर के बारे में अफवाहें हैं. एक बार ये फीचर जारी होने के बाद फोटो, वीडियो, म्यूजिक और डॉक्यूमेंट्स को ऑफलाइन भी शेयर किया जा सकेगा.

जल्द ही आएगा ये फीचर WhatsApp पर

व्हाट्सएप के फीचर्स को ट्रैक करने वाला WABetaInfo ने व्हाट्सएप के इस नए फीचर के बारे में जानकारी दी है, ख़बरों के मुताबिक ऑफ़लाइन साझा की गई फ़ाइलें भी एन्क्रिप्टेड और सुरक्षित हैं. बता दें कि नई सुविधाओं के स्क्रीनशॉट सामने आया है. हालांकि व्हाट्सएप का ये आगामी फीचर फिलहाल बीटा टेस्टिंग में है. ये नया फीचर एंड्रॉइड के नियरबाय सिस्टम के साथ काम करता है, जिसे अब क्विक शेयर कहा जाता है, जो पास के 2 उपकरणों के बीच फ़ाइलों को साझा करने के लिए ब्लूटूथ से जुड़ता है.

WhatsApp Update
WhatsApp Update

also read

Baba Ramdev: सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को लगाई फटकार, पूछा- किस साइज में दिया माफीनामा?

बता दें कि आप दूर बैठे किसी शख्स को WhatsApp के इस नए फीचर के द्वारा बिना इंटरनेट मैसेज नहीं भेज सकेंगे. अपकमिंग फीचर के इस्तेमाल के लिए आपको व्हाट्सएप को अपनी फोटो गैलरी का एक्सेस भी देना होगा. इसके साथ ही लोकेशन की भी परमिशन देनी होगी, और WhatsApp में आने वाला ये फीचर काफी हद तक एपल के एयरड्रॉप, ShareIT और गूगल के क्विक शेयर की तरह काम करेगा. साथ ही इस टेक्निक में सेलुलर इंटरनेट और वाई-फाई कनेक्शन के बिना फाइल शेयर की जाती हैं.

also read

VASA 1 AI: माइक्रोसॉफ्ट का ये टूल डीपफेक को दे सकता बढ़ावा, जानें डिटेल्स

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन