April 12, 2024
  • होम
  • UP: Vande Bharat Express की चपेट में आने से युवक की मौत, टूंडला के पास हुआ हादसा

UP: Vande Bharat Express की चपेट में आने से युवक की मौत, टूंडला के पास हुआ हादसा

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : June 28, 2023, 7:13 am IST

लखनऊ: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express) एक बार फिर से हादसे का शिकार हो चुकी है. वाराणसी से दिल्ली वापस लौट रही वंदे भारत ट्रेन की चपेट में आने से एक शख्स की मौत हो चुकी है. वहीं यह भयानक घटना यूपी के टूंडला के नजदीक स्थित जलेसर और पोरा के बीच हुई है. बताया जा रहा है कि यह मामला ट्रेसपासिंग का है. मिली जानकारी के मुताबिक वाराणसी से चलकर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली की ओर आ रही थी, वहीं टूंडला से आगे जेसलमेर और पारा स्टेशन के बीच लाइन पार कर रहा शख्स ट्रेन की चपेट में आ गया. सेमी-हाई स्पीड ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी और ट्रैक पार कर रहे शख्स को टक्कर मार दी, जिससे शख्स की मौके पर ही मौत हो गई.

कई बार हो चुके है हादसे

दरअसल पहले भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के साथ ऐसे ही कई हादसे हो चुके हैं. कई बार वंदे भारत ट्रेन के आगे पशु आ गए हैं और जिससे ट्रेन का अगला हिस्सा कई बार नष्ट हुआ है. इसके अलावा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के आगे आने के बाद कई बार मवेशी भी कट चुके हैं. पीएम मोदी ने कल मंगलवार को भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से 5 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई है. रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां वंदे भारत ट्रेनों में से एक में सवार छात्रों और ट्रेन कर्मचारियों से बातचीत की.

पीएम मोदी ने कल दिखाई 5 ट्रेनों को हरी झंडी

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने जिन कल 5 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई है उनमें पहली ट्रेन का नाम रानी कमलापति-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, दूसरी ट्रेन खजुराहो से भोपाल के रास्ते इंदौर तक चलेगी. वहीं तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस गोवा के मडगांव से मुंबई के बीच चलेगी. इसके साथ ही चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन धारवाड़ से बेंगलुरू के बीच और 5वी ट्रेन झारखंड के हटिया से बिहार के पटना के बीच चलेगी. इस वक्त देश में कुल 23 वंदे भारत ट्रेनें हो चुकी हैं.

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो