April 25, 2024
  • होम
  • UP: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सुखोई-मिराज ने किया टच डाउन, 4 घंटे तक चलेगा एयर शो

UP: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सुखोई-मिराज ने किया टच डाउन, 4 घंटे तक चलेगा एयर शो

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : June 24, 2023, 2:37 pm IST

लखनऊ: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर फाइटर प्लेन सुखोई और मिराज आज शनिवार (24 जून) को टच डाउन किया है. वहीं वायुसेना के ये लड़ाकू विमान जयसिंहपुर के अरवल कीरी करवत में 3.2 किमी लंबे एयर स्ट्रिप को छूकर फिर से उड़ गए. बताया जा रहा है कि यह एयर शो करीब 4 घंटे तक चलेगा. मिली जानकारी के अनुसार नियमित प्रशिक्षण के हिस्से के रूप में और नागरिक और सैन्य फंक्शनरी के बीच बढ़ते सामंजस्य की दिशा में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर ये एयर शो किया जा रहा है.

9 जून को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पहुंचे थे एयरफोर्स के अधिकारी

दरअसल रक्षा पीआरओ ने इस एयर शो से पहले भी वायु सेना के अफसर, सिविल और सैन्य पदाधिकारियों ने सुल्तानपुर हवाई पट्टी का निरीक्षण किया है. बता दें कि इससे पहले भी 9 जून को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर डीएम जसजीत कौर, एसपी सोमेन वर्मा और जिले के तमाम अधिकारियों के साथ एयरफोर्स के अधिकारियों ने एयर स्ट्रिप का निरीक्षण किया था. जिसके ठीक 2 दिन बाद ही एयर स्ट्रिप का 5 किलोमीटर का एरिया भी ब्लॉक कर दिया गया था.

एयर-शो के चलते हर तरफ लगाए गए डिवाइडर

रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर इस एयर-शो के चलते सुल्तानपुर में 12 किमी रूट को डायवर्ट किया गया है.  हर तरफ डिवाइडर लगाए गए, साथ ही सुलतानपुर के डीएम जसजीत कौर ने जानकारी दी है कि एयरफोर्स ने सारंगपुर स्थित राजकीय ITI में अपना अस्थायी बेस बनाया है. इसके अलावा 124 से लेकर 129 किलो मीटर तक के इलाके में यूपीडा ने बैरीकेडिंग कर मरम्मत कार्य करवाया था. यूपीडा के अनुसार यह मार्ग अब 25 जून यानी कल रविवार की रात खुलेगा. इस वजह से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की लिंक रोड से सभी वाहन निकाले जा रहे हैं.

Opposition Meeting: भाजपा और बीजेपी हिंदुस्तान की नींव पर हमला…- प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन