April 18, 2024
  • होम
  • UP News: आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला, PM मोदी से मिले थे, दिखा रहे थे बागी तेवर

UP News: आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला, PM मोदी से मिले थे, दिखा रहे थे बागी तेवर

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : February 11, 2024, 12:29 pm IST

नई दिल्ली/लखनऊ। कांग्रेस पार्टी के खिलाफ बयानबाजी तथा बीजेपी नेताओं से बढ़ती नजदीकियों के बीच कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। आचार्य प्रमोद कृष्णम अयोध्या में हुए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कांग्रेस द्वारा कार्यक्रम में न जाने के बाद से लगातार पार्टी के खिलाफ बयान दे रहे थे।

पार्टी से निष्कासित

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी हुए प्रेस रिलीज नोट में बताया गया है कि अनुशासनहीनता की शिकायतों तथा पार्टी के खिलाफ बार-बार बयानबाजी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आचार्य प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से छह वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

सलमान खुर्शीद से की थी मुलाकात

इससे पहले शनिवार (को आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद से मुलाकात की थी। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेट फार्म एक्स पर साझा कर लिखा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद को श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह का सादर आमंत्रण।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो