May 26, 2024
  • होम
  • UP: प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन कई जगह जश्न में बाधा, वीडियो वायरल कर भावनाएं आहत करने का प्रयास

UP: प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन कई जगह जश्न में बाधा, वीडियो वायरल कर भावनाएं आहत करने का प्रयास

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : January 24, 2024, 8:45 am IST

नई दिल्लीः अयोध्या के राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दूसरे दिन मंगलवार को भी कई जगह खलल डालने का प्रयास किया गया। बरेली के भोजीपुरा में सोमवार देर रात एक धार्मिक स्थल पर रामलला की पूजा कर रहे लोगों पर पथराव करने की घटना सामने आई है। बता दें सोशल मीडिया पर राममंदिर के चित्र पर पाकिस्तान का झंडा लगाते हुए एडिट वीडियो वायरल कर भावनाएं आहत करने का प्रयास किया गया।

वीडियो वायरल

भोजीपुरा क्षेत्र गांव हरवंशपुर में सोमवार देर रात कुछ लोग धार्मिक स्थान पर रामलला की पूजा-अर्चना कर रहे थे। मामला है कि गांव के अनवार, नन्हे, रफीक, कदीर वहां पहुंचे और पूजा कर रहे लोगों पर पथराव करना शुरू कर दिया। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। गांव में तनाव का माहौल है। उधर, शाहजहांपुर के मीरानपुर कटरा के बतलैया गांव में ग्रामीणों ने शोभायात्रा निकाली थी। रास्ते में बिजली के खंभों पर राम पताकाएं लगाई गई थीं। कुछ अराजक तत्वों ने पताका निकालकर जमीन पर फेंक दीं। वीडियो सामने आने के बाद से ही गांव में आक्रोश फैल गया। मामले में पांच नामजद समेत 12 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

कई मामले आए सामने

लखनऊ के हजरतगंज चौराहे पर जश्न मनाने के समय आपत्तिजनक गानों पर डांस का वीडियो वायरल होने के बाद तीन व्यापारियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें सात दिन के लिए जेल भेज दिया गया।

आगरा के ताजगंज में असामाजिक तत्वों ने एक धर्मस्थल पर चढ़कर भगवा झंडा फहरा दिया। इसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 1,500 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें- http://Delhi pollution: दिल्ली में फिर बढ़ा प्रदूषण, सात इलाकों में AQI 400 के पार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन