June 26, 2024
  • होम
  • Seema Haider मामले में बड़ा अपडेट, UP एटीएस ने शुरू की जांच

Seema Haider मामले में बड़ा अपडेट, UP एटीएस ने शुरू की जांच

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : July 17, 2023, 8:30 am IST

नई दिल्ली: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से प्यार के लिए भारत आई सीमा हैदर पर जासूस होने का शक गहराता जा रहा है. सचिन से शादी करने वाली चार बच्चों की माँ सीमा हैदर को लेकर अब जांच शुरू हो गई है. अब उत्तर प्रदेश ATS टीम ने सीमा हैदर मामले की जांच शुरू कर दी है. बता दें, सीमा हैदर पाकिस्तान के बलूचिस्तान में रहती हैं जो पहले कराची से दुबई गईं फिर उन्होंने दुबई से नेपाल और भारत का सफर तय किया. सीमा अपने चार बच्चों के साथ बिना वीजा के भारत आई हैं जो सचिन से प्यार करने का दावा करती हैं.

नेपाल वाले नेटवर्क की होगी जांच

 

28 वर्षीय सीमा की मांग है कि उन्हें भारतीय सरकार नागरिकता दे. दूसरी ओर सीमा पर खुफिया एजेंसियों की जासूस होने का भी आरोप लगाया जा रहा है जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश की ATS टीम जांच में जुटी है. वहीं सीमा के पाकिस्तान से दुबई और फिर नेपाल से भारत वाले नेटवर्क की भी जानकारी जुटाई जा रही है. इतना ही नहीं यूपी ATS पूरी यात्रा के दौरान इस्तेमाल किए गए सभी मोबाइल नंबरों की जांच कर रही है.

वीजा के लिए अप्लाई करेगा सचिन?

सुरक्षा को बढ़ाने पर भी पुलिस गौर कर रही है. फिलहाल ये साफ़ है कि सीमा को पाकिस्तान नहीं भेजा जाएगा. दूसरी ओर सीमा को भारत में रहने के लिए वीजा दिया जा सकता है. दरअसल सचिन को बतौर पति इसके लिए अर्ज़ी देनी होगी. ऐसे में सीमा को लंबी अवधी का वीजा मिल सकता है. हालांकि भारतीय एजेंसियों के अनुसार अब तक की जांच में उन्हें कुछ भी नहीं मिला है. इससे सीमा पर जासूस होने का शक पुख्ता नहीं हुआ है. खुफिया एजेंसियों की मानें तो सीमा पर कहुआफिया एजेंसी की एजेंट होने का शक कम होता जा रहा है. बता दें, दिल्ली की केंद्र सरकार को फैसला लेना है कि सीमा भारत में ही रहेगी या उसे पाकिस्तान भेजा जाएगा.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन