March 2, 2024
  • होम
  • Badrinath Dham: बद्रीनाथ धाम पहुंचे उद्धव ठाकरे, भगवान बद्री विशाल के किए दर्शन

Badrinath Dham: बद्रीनाथ धाम पहुंचे उद्धव ठाकरे, भगवान बद्री विशाल के किए दर्शन

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : November 3, 2023, 2:33 pm IST

देहरादून/मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे आज (शुक्रवार) सुबह उत्तराखंड के बद्रीनाथ धाम पहुंचे. यहां उन्होंने भगवान बद्री विशाल के दर्शन किए और विशेष पूजा-अर्चना की. उद्धव सुबह 10 बजे पत्नी रश्मि और बेटे आदित्य ठाकरे के साथ बद्रीनाथ धाम पहुंचे. इस दौरान मंदिर समिति ने ठाकरे परिवार का स्वागत किया और उन्हें प्रसाद भेंट किया. बताया जा रहा है कि इसके बाद उद्धव केदारनाथ धाम पहुंचे.

31 दिसंबर को शिंदे सरकारी की विदाई

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिनों महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को बागी शिवसेना विधायकों की अयोग्यता के संबंध में 31 दिसंबर तक अपना फैसला देने का आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बड़ा बयानदिया. उद्धव ठाकरे ने 31 दिसंबर को शिंदे सरकार की विदाई की बात कही. साल 2023 के अंत के साथ ही 31 दिसंबर महाराष्ट्र की अयोग्य शिंदे सरकार का आखिरी दिन होगा.

31 दिसंबर तक फैसला करें स्पीकर

दरअसल, मौजूदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके 39 समर्थक विधायक शिवसेना से बगावत कर बीजेपी में शामिल हो गए थे और पार्टी दो गुटों में बंट गई थी. इसके बाद विधायकों की अयोग्यता को लेकर ठाकरे गुट और शिंदे गुट ने एक-दूसरे के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी. अब इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर को दोनों गुटों के विधायकों की अयोग्यता पर 31 दिसंबर या उससे पहले फैसला लेने का आदेश दिया है.

उद्धव ने SC के आदेश पर क्या कहा?

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उद्धव ठाकरे ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने अपने विधायकों के साथ-साथ विधान परिषद सदस्यों से भी सुप्रीम कोर्ट का आदेश पढ़ने को कहा. उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर को हम महाराष्ट्र की अक्षम सरकार को अलविदा कह देंगे. उन्होंने कहा कि कोर्ट ने साफ कहा है कि संविधान की 10वीं अनुसूची की पवित्रता बरकरार रखी जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें-

मुख्यमंत्री बनने की मेरी महत्वाकांक्षा नहीं, भविष्य में भी शिवसेना का CM चाहता हूं- उद्धव ठाकरे

Tags