April 25, 2024
  • होम
  • Vande Bharat Express का आज ट्रायल रन, पटना से रांची के लिए रवाना हुई ट्रेन, जानें समय और रूट

Vande Bharat Express का आज ट्रायल रन, पटना से रांची के लिए रवाना हुई ट्रेन, जानें समय और रूट

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : June 12, 2023, 9:26 am IST

पटना: वंदे भारत एक्सप्रेस का आज सोमवार (12 जून) से पटना से रांची के बीच ट्रायल रन शुरू हुआ है. पटना-रांची के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को पटना जंक्शन से सुबह 6:55 पर रवाना किया गया है. वहीं गया और बरकाकाना के रास्ते यह हाई-स्पीड ट्रेन रांची पहुंचेगी. साथ ही 8:20 बजे गया पहुंचेगी और यहां से 08:30 बजे रवाना होकर 13:00 बजे तक रांची पहुंचेगी. वहीं यह ट्रेन वापसी में रांची से पटना के लिए 14:20 बजे रवाना होकर 19:00 बजे तक गया पहुंचेगी और यहां से 19:10 बजे निकलकर 20:25 बजे पटना पहुंचेगी.

नियमित रूप से पटना-रांची के बीच वंदे भारत ट्रेन के चलने का लोगों को बेसब्री से इंतजार है. इस सेमी हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत इसी महीने में होने वाली है. लेकिन ट्रेन के उद्घाटन की तारीख अब तक तय नहीं हुई. पटना-रांची के बीच इस नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की नियमित शुरुआत किस दिन होगी फिलहाल इसका ऐलान नहीं हुआ है.

ट्रायल रन के दौरान आम यात्रियों को प्रवेश की इजाजत नहीं

मिली जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन का यह ट्रायल रन नियमित परिचालन के पूर्व सुरक्षा जांच आदि के लिए पूर्णतया परिचालनिक/प्रायोगिक उद्देश्य से किया जा रहा है. आज सोमवार को वंदे भारत के ट्रायल रन के दौरान ट्रेन में आम यात्रियों को प्रवेश की इजाजत नहीं होगी. वहीं इस हाई-स्पीड ट्रेन को चलाने के लिए पहले ही लोको पायलट को स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है. बताया जा रहा है कि ट्रायल रन में दानापुर रेल डिवीजन के टेक्निकल स्टाफ भी शामिल हुए हैं.

वंदे भारत के ट्रायल रन का रूट

अप और डाउन दिशा में वंदे भारत का परिचालन जहानाबाद, गया, कोडरमा, बरकाकाना, हजारीबाग टाउन और मेसरा के मार्ग द्वारा किया जाएगा. बता दें कि वंदे भारत के ट्रायल रन के चलते इसका परिचालन तीव्र गति से किया जाएगा, जिसके लिए रेल प्रशासन द्वारा यह अपील की गई है कि आम लोग रेलवे ट्रैक से उचित दूरी बनाकर रखे. इस हाई-स्पीड ट्रेन की शुरुआत से आम लोगों को रांची-पटना के बीच यात्रा करना बेहद आसान हो जाएगा.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन