May 22, 2024
  • होम
  • Top 10 News: सुबह की 10 बड़ी खबरें, जानें देश दुनिया का पूरा अपडेट

Top 10 News: सुबह की 10 बड़ी खबरें, जानें देश दुनिया का पूरा अपडेट

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : April 24, 2024, 11:57 am IST

नई दिल्लीः यहां पढ़ें देश और दुनिया की बड़ी खबरें-

आज पीएम मोदी के लिए प्रचार करेंगे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यानी बुधवार को वाराणसी में रहेंगे। बता दें कि वो शाम चार बजे के बाद लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद वो मोतीझील पार्क में जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां पर वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव कार्यालय का भी उद्घाटन करेंगे। गृह मंत्री काशी में ही रात्रि विश्राम करेंगे और चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

आज तिहाड़ जेल में केजरीवाल से मिलेंगे सौरभ भारद्वाज

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आज दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज मुलाकात करेंगे। तिहाड़ जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनकी मुलाकात आज दोपहर में होनी है। ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरान सरकार चलाने को लेकर चर्चा हो सकती है। बता दें कि इससे पहले भी सीएम केजरीवाल जेल से कई संदेश भेज चुके हैं।

पीएम मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर कांग्रेस का हमला

प्रधानमंत्री मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर कांग्रेस ने उन पर निशाना साधा है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि नरेंद्र मोदी विश्व गुरु नहीं बल्कि वो विष गुरु हैं। जयराम रमेश ने कहा कि पीएम मोदी घबराए हुए हैं इसलिए वो ध्रुवीकरण कर रहे हैं।

नोएडा में आज शाम 6 बजे से 26 अप्रैल तक नहीं मिलेगी शराब

अगर आप नोएडा-ग्रेटर नोएडा इलाके में तो यह खबर आपके लिए है। बता दें कि आप आज यानी बुधवार से लेकर अगले 26 अप्रैल तक नोएडा में शराब नहीं खरीद सकते हैं। बता दें कि आज से नोएडा और ग्रेटर नोएडा इलाके में सभी ठेके बंग रहेंगे। गौतमबुद्ध नगर निर्वाचन क्षेत्र के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सभी शराब की दुकानें बुधवार शाम छह बजे से 48 घंटे के लिए बंद रहेंगी। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी।

कर्क और कन्या राशि वालों को कार्यक्षेत्र में मिल सकती है तरक्की

दैनिक राशिफल (दैनिक राशिफल) ग्रहों और सितारों की चाल पर आधारित एक फलादेश है और इसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन के लिए दैनिक भविष्यफल शामिल हैं। ) इस राशिफल को बनाते समय पंचांग की गणना के साथ-साथ ग्रह और नक्षत्रों का भी विश्लेषण किया जाता है। आज का राशिफल आपके काम, व्यापार, लेन-देन, परिवार और दोस्तों के साथ रिश्ते, आपके स्वास्थ्य और दिन भर में होने वाली अनुकूल और प्रतिकूल घटनाओं के बारे में भविष्यफल करता है। इस राशिफल को पढ़ने के बाद आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफलतापूर्वक क्रियान्वित कर पाएंगे। दैनिक राशिफल ग्रहों और सितारों की चाल का उपयोग करके आपको बताता है कि आज आपके सितारे आपके लिए अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आज आपके लिए कौन से अवसर खुल सकते हैं? अपना दैनिक राशिफल पढ़कर आप दोनों स्थितियों (अवसरों और चुनौतियों) के लिए तैयार रह सकते हैं।

राजधानी में बारिश से राहत, यूपी, बिहार, ओडिशा व झारखंड में ‘हीटवेव’ की चेतावनी

देश का मौसम एक अजब पहेली बनता जा रहा है। पूर्वी राज्यों में भीषण गर्मी पड़ने की आशंका है, जबकि भीषण गर्मी झेल रहे दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश की वजह से ठंडक महसूस हो रही है। मंगलवार शाम को एनसीआर में हुई बारिश से लोगों को भले ही राहत महसूस हुई हो, लेकिन बुधवार से देश के ज्यादातर हिस्सों में तापमान बढ़ जाएगा।

ओवैसी को चुप करवाओ…बहुत बच्चा पैदा करवाते

हैदराबाद सीट से चुनाव लड़ रहीं बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता ने असदुद्दीन ओवैसी पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने ओवैसी पर बड़ा आरोप लागते हुए कहा कि इनके जैसे लोग रोहिंग्या को भारत में शरण देते हैं और बाद में उनसे बहुत बच्चे पैदा करवाते हैं। माधवी लता ने कहा कि असदुद्दीन खुद के कौम को बर्बादी की ओर ले जाते हुए एक बार भी नहीं सोचते कि प्रधानमंत्री इतनी योजनाएं लेकर आये हुए हैं। किस योजना पर हिंदू-मुसलमान लिखा है? ओवैसी और अकबरुद्दीन जैसे लोगों का मुंह बंद करवा देना चाहिए। ये आम जनता में विष घोलने का काम कर रहे हैं।

OYO भी बंद करवा दिया, हम कहां जाएं विधायक जी…

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की नागर से भाजपा विधायक रिकेश सेन अपने अंदाज में काम करने को लेकर सुर्ख़ियों में रहते हैं। वो अपने क्षेत्र में मिल रही शिकायतों का समाधान तुरंत करते हैं। इसी बीच उन्हें शिकायत मिली कि पॉश कॉलोनी नेहरू नगर स्थित गार्डन में कपल अश्लील हरकत कर रहे हैं। जिसके बाद वो दबिश देने वहां पहुंच गए। इस दौरान उनकी कपल से बहस भी हुई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पाना चाहते हैं जीवन में सुख और शांति

सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान शिव के पुत्र भगवान गणेश को समर्पित है। इस दिन गणपति बप्पा की विशेष पूजा होती है। जीवन में सुख और शांति प्राप्त करने के लक्ष्य के रूप में भी उपवास किया जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान गणेश की पूजा और व्रत करने से साधक की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और भगवान प्रसन्न होते हैं। बताइए बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा कैसे करें?

Rahul Gandhi ने किया पीएम मोदी पर पलटवार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को दिल्ली के जवाहर भवन में एक सम्मेलन को संबोधित किया। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा बीजेपी पर निशाना साधा। पीएम मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि खुद को देशभक्त बताने वाले एक्स-रे से डरते हैं।

यह भी पढ़ें –

Rahul Gandhi ने किया पीएम मोदी पर पलटवार, कांग्रेस के घोषणापत्र को बताया क्रांतिकारी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन