May 21, 2024
  • होम
  • Top 10 News: सुबह की 10 बड़ी खबरें, जानें देश-दुनिया का पूरा अपडेट

Top 10 News: सुबह की 10 बड़ी खबरें, जानें देश-दुनिया का पूरा अपडेट

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : April 20, 2024, 9:45 am IST

नई दिल्ली: यहां पढ़ें देश-दुनिया की बड़ी खबरें-

इन 5 राज्यों में 70% से ज्यादा वोटिंग, जानें 21 राज्यों में कैसा रहा वोटिंग पर्सेंटेज

7 चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव में पहले फेज की वोटिंग पूरी हो गई है। कुछ स्थानों पर हुई छिटपुट हिंसा को छोड़कर सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। पहले चरण में 62.37 फीसदी मतदान हुआ है जो कि 2019 के लोकसभा चुनाव की तुलना में कम है। 2019 लोकसभा चुनाव में पहले चरण में 69.43% वोटिंग हुई थी।

यह भी पढ़ें – Lok Sabha Election 2024: इन 5 राज्यों में 70% से ज्यादा वोटिंग, जानें 21 राज्यों में कैसा रहा वोटिंग पैटर्न

आज जारी होंगे यूपी बोर्ड 10वीं के नतीजे

यूपी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं के नतीजे आ जारी होंगे। बोर्ड आज यानी 20 अप्रैल को 10वीं का रिजल्ट जारी करने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक आज दोपहर 2 बजे परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी। जिन छात्रों ने इस साल बोर्ड की परीक्षा दी है, वो रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

मौसम ने फिर बदला मिजाज, IMD का कई राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट

उत्तर भारत में गर्मी बढ़ती जा रही है. लेकिन पहाड़ों में बर्फबारी के कारण हल्की ठंड पड़ रही है और मैदानी इलाकों में कई जगहों पर बारिश के कारण फसलों को नुकसान हुआ है. जम्मू-कश्मीर के विभिन्न इलाकों में सुबह से भारी बारिश हुई, जबकि घाटी के ऊपरी हिस्सों में हल्की बर्फबारी हुई और कुछ स्थानों पर दिन के दौरान तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि हुई। दिन में कुछ देर धूप निकली और फिर शाम को बारिश हुई।

T20 वर्ल्ड कप 2024 के पोस्टर से हटा रोहित और बाबर का चेहरा

टी20 विश्व कप 2024 की शुरूआत 1 जून से होगी। इस बार टूर्नामेंट की मेजबानी वेस्टइंडिज और यूएसए संयुक्त रूप से करेंगे। इस बार कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी और सभी टीमों को 4 ग्रुप में बांटा गया है। हर ग्रुप में 5-5 टीमों को रखा गया है। भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को मुकाबला खेला जाना है। मुकाबले से पहले एक पोस्टर वायरल हो रहा है। जिसमें शुभमन गिल और शाहीन अफरीदी नजर आ रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि यह पोस्टर ICC के द्वारा जारी किया गया है।

वीआईपी दर्शन आज से होगा फिर शुरू, अब पास की सुविधा भी हुई बहाल

रामनवमी मेले के कारण बंद किए गए वीआईपी दर्शन शनिवार यानि आज फिर से शुरू होंगे. रामनवमी मेले में भारी भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए राम मंदिर फाउंडेशन ने 18 अप्रैल तक वीआईपी दर्शन और दर्शन पास पर रोक लगा दी थी. जिन लोगों ने 15 से 18 अप्रैल तक के लिए पहले से ही सीटें बुक करा ली थीं, उनके पास भी रद्द कर दिए गए थे. बता दें की अब पास के जरिए दर्शन और आरती में शामिल होने की व्यवस्था बहाल की जाएगी.

कन्या और कर्क राशि वालों को कार्यक्षेत्र में मिल सकती है सफलता

दैनिक राशिफल (दैनिक राशिफल) ग्रहों और सितारों की चाल पर आधारित एक फलादेश है और इसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन के लिए दैनिक भविष्यफल शामिल हैं। ) इस राशिफल को बनाते समय पंचांग की गणना के साथ-साथ ग्रह और नक्षत्रों का भी विश्लेषण किया जाता है। आज का राशिफल आपके काम, व्यापार, लेन-देन, परिवार और दोस्तों के साथ रिश्ते, आपके स्वास्थ्य और दिन भर में होने वाली अनुकूल और प्रतिकूल घटनाओं के बारे में भविष्यफल करता है। इस राशिफल को पढ़ने के बाद आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफलतापूर्वक क्रियान्वित कर पाएंगे। दैनिक राशिफल ग्रहों और सितारों की चाल का उपयोग करके आपको बताता है कि आज आपके सितारे आपके लिए अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आज आपके लिए कौन से अवसर खुल सकते हैं? अपना दैनिक राशिफल पढ़कर आप दोनों स्थितियों (अवसरों और चुनौतियों) के लिए तैयार रह सकते हैं।

आज होगी दिल्ली और हैदराबाद की भिड़ंत

इस सीजन का 35वां मुकाबला दिल्ली और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। हैदराबाद की टीम ने अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं जिनमें से 4 में जीत हासिल की है और वो इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर हैं। वहीं दिल्ली की टीम ने लगातार दो मैच जीते हैं और वो अंक तालिका में छठे स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें –

DC vs SRH: आज होगी दिल्ली और हैदराबाद की भिड़ंत, जानें पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग-11

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन