May 21, 2024
  • होम
  • UCC: यूनिफॉर्म सिविल कोड पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी- मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ

UCC: यूनिफॉर्म सिविल कोड पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी- मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ

भोपाल। जल्द ही पूरे देश में 2024 लोकसभा चुनाव होने वाला है. वहीं पांच राज्यों में इसी साल विधानसभा चुनाव है. ये पांच राज्य राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना है. ऐसे में चुनाव से ठीक पहले यूनिफॉर्म सिविल कोड पर चर्चा फिर से तेज हो गई है. देश में यूसीसी को लागू करना बीजेपी के महत्वपूर्ण एजेंडे में से एक है.

यूसीसी पर सभी चुनावी पार्टियों का रूख

यूसीसी को लेकर सभी चुनावी पार्टियों में चर्चा काफी तेज है. जहां केंद्रशासित बीजेपी सरकार इसको लागू करना चाहती है. वहीं अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी और शिवसेना (यूबीटी) ने इस पर न्यूट्रल रूख अपनाया हुआ है या फिर ये कह सकते हैं कि ये दोनों पार्टियां इसका संवैधानिक समर्थन कर रही हैं. इसके अलावा कांग्रेस, सपा, बसपा, आरजेडी, जेडीयू और टीएमसी समेत कई पार्टियां यूसीसी लागू करने के विरोध में हैं.

पूर्व सीएम ने कहा- कुछ भी कहना जल्दबाजी

अब यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम एवं कांग्रेस नेता कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि यूसीसी पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी है.

हमें आदिवासियों की चिंता- कमलनाथ

गौरतलब है कि यूसीसी पर कमलनाथ ने कहा है कि, ‘अभी यूनिफॉर्म सिविल कोड पर कुछ भी कहना और किसी तरह का बयान देना जल्दबाजी होगी. हमें देश के आदिवासियों की भी चिंता, यूसीसी लागू करने से पहले तमाम वर्गों के बारे में सोचना होगा.’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन