June 17, 2024
  • होम
  • पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 33वीं पुण्यतिथि आज, राहुल गांधी और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 33वीं पुण्यतिथि आज, राहुल गांधी और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : May 21, 2024, 10:53 am IST

नई दिल्ली। Rajiv Gandhi 33rd Death Anniversary: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का आज यानी 21 मई को 33वीं पुण्यतिथी है। दिल्ली में वीरभूमि पर उनको श्रद्धांजलि देने के लिए कई दिग्गज नेता पहुंचे । बता दें कि पी चिदंबरम, सचिन पायलट ने राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। वहीं गांधी परिवार और कांग्रेस अध्यक्ष खरगे भी उनको श्रद्धांजलि देने वीर भूमि पहुंचे। बता दें कि पीएम मोदी ने भी एक्स पर पोस्ट कर उनको श्रद्धांजलि दी।

सोनिया-राहुल पहुंचे वीर भूमि

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने वीर भूमि पहुंचकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि भारत में हर साल 21 मई को National Anti-Terrorism Day मनाया जाता है।

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी की पुण्य तिथि पर उन्हें मेरी श्रद्धांजलि।

40 साल की उम्र में हुई थी हत्या

तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में 21 मई 1991 को भारत के सबसे युवा प्रधान मंत्री राजीव गांधी की 40 साल की उम्र में हत्या कर दी गई थी। बता दें कि वो गांधी परिवार के दूसरे शख्स थे जिनका पीएम पद पर रहते हुए निधन हुआ। उनसे पहले इंदिरा गांधी की प्रधानमंत्री पद पर परहते हुए हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें-

रईसी की मौत के बाद मोहम्मद मोखबर बने ईरान के नए राष्ट्रपति, विदेश मंत्री का भी ऐलान

तमिलनाडु पुलिस पर हमले के मामले में कार्रवाई, मुरादाबाद से 5 गिरफ्तार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन